कल गांधी चौराहे पर करेंगे आमसभा, बागियों को सीएम से मिलवाने की योजना

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनावों का प्रचार-प्रसार कुछ ही वार्डों में ठीक-ठाक चल रहा हैं बाकी वार्डों में भाजपा प्रत्याशी व कार्यकर्ताओं में ठीक से समन्वय भी नहीं बैठ पा रहा है। वहीं अभी तक जो माहौल बनना चाहिए वह भी नहीं बन पा रहा हैं इसके चलते अब मंदसौर में प्रचार करने 29 जून को मुख्य मंत्री शिवराजसिंह चौहान आ रहे हैं। वे दोपहर 2ः30 बजे गांधी चौराहे के पास एक आमसभा करेंगे। इस दौरान वह कुछ बागियों से भी बात कर सकते हैं।

भारतीय जनता पार्टी में इस बार पार्षदों के टिकट वितरण को लेकर काफी असंतोष झलका था और इसका ही असर रहा कि शहर के 10 से अधिक वार्डों में भाजपा के बागियों ने ताल ठोक दी थी। नाम वापसी के दिन तक कुछ ने पार्टी की बात मानकर फार्म उठा लिए। पर अभी भी कई वार्डों में बागियों ने ताल ठोक रखी हैं और भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हालांकि नाम वापसी के बाद भी भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश चावला, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया सहित कुछ अन्य पदाधिकारियों ने वार्ड 38 की बागी मंजू परमार, वार्ड 12 में एक बागी को भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में काम करने के लिए मना लिया हैं। हालांकि वार्ड 9, 11 व 20 अभी भी भाजपा के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। यहां से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ भाजपा के पदाधिकारी ही चुनाव मैदान में कूद गए हैं अब इन सभी से 29 जून को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की बात भी कराई जा सकती हैं।

मंदसौर में एक घंटा रुकेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का 29 जून का कार्यक्रम भोपाल से आ गया हैं। इस दिन वह मंदसौर, नीमच व उज्जैन में चुनावी सभाएं व रोड शो करेंगे। मुख्यमंत्री सुबह 11ः50 बजे हेलीकाप्टर से भोपाल से नीमच के लिए उड़ान भरेंगे। दोप. 1ः05 बजे वह नीमच हेलीपेड पर पहुंचेंगे। वहां चुनावी सभा के बाद 2ः05 बजे उड़ान भरेंगे और 2ः20 बजे मंदसौर में कालेज मैदान में बने हेलीपेड पर उतरेंगे। फिर 2ः30 बजे से मंदसौर में गांधी चौराहे से उत्कृष्ट स्कूल रोड पर भाजपा 40 ही वार्ड प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा करेंगे। अपरान्ह 3ः20 बजे से मंदसौर से उज्जैन के लिए उड़ान भरेंगे।

अभी निष्कासन से पहले समझाइश देने में जुटे छह साल के लिए बाहर करने

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने एक पत्र जारी किया था कि नगरीय निकाय चुनावों में नाम वापसी की अंतिम तारीख 22 जून तक जो भी बागी फार्म वापस नहीं लेते हैं उनको छह साल के ए पार्टी से निष्कासित किया जाए। पर इस बार चुनाव में नेताओं, जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों के करीबी भी भाजपा प्रत्याशियों के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं। और पार्टी किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया का कहना है कि अभी हम समझाइश दे रहे हैं और पांच बागियों को समझाकर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार में लगा चुके हैं। अब कुछ और बचे हैं उनको भी समझा रहे हैं सीएम से भी मिलवाने का प्रयास करेंगे। फिर भी नहीं माने तो निष्कासन की कार्रवाई शुरू कर देंगे।

कांग्रेस ने बागियों को किया निष्कासित

जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवकृष्ण पाटिल ने नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बागी कांग्रेसियों सहित 6 को निष्कासित कर दिया हैं। इनकी प्राथमिक सदस्यता भी 6 साल के लिए निलंबित कर दी है। वार्ड 30 में प्रत्याशी नरगिस लियाकत नीलगर, पूर्व पार्षद लियाकत नीलगर, वार्ड 24 से प्रत्याशी केसर चुड़ेलिया, वार्ड 20 से प्रत्याशी मधुबाला अनिल मसानिया, अनिल मसानिया, प्रत्याशी ममता चौहान एवं परमानंद चौहान की गतिविधियों को पार्टी संविधान के खिलाफ करार देते हुए निष्कासन की कार्रवाई की है। जिला कांग्रेस प्रवक्ता भाटी ने बताया कि शेष बचे बागियों की गतिविधियों की समीक्षा के आधार पर आगे भी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close