मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास चल रहे है। कोरोना किल अभियान में शहर में भी टीमे घर-घर पहुंचकर सर्दी, खांसी, बुखार से पीड़ित लोगों का पता लगा रही है एवं उन्हें दवाईयां वितरित की जा रही है। टीमों ने शहर में अब तक आठ हजार से अधिक घरों का सर्वे कर 2311 लोगों को दवाई की किट उपलब्ध करवाई है। इसके साथ ही नपा द्वारा शहर के 40 वार्डो में अलग-अलग सर्वे टीम बनाई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. केएल राठौर ने बताया कि शहर में 17 टीमें लगाई गई हैं। इन टीमों के द्वारा सर्दी, खांसी, बुखार के व्यक्तियों की जांच की जा रही है। उन्हें परामर्श के माध्यम से फीवर क्लीनिक पर सैंपल के लिए भेजा जा रहा है। कोई कोरोना पॉजिटिव आता है ओर उसे समय पर इलाज मिलने पर आसानी से ठीक किया जा सकता है। देरी होने पर कोरोना घातक हो सकता है। इसलिए लोगों को भी यही समझाइश दी जा रही है सर्दी, खांसी या अन्य लक्षण होने पर फीवर क्लीनिक पर आकर जांच कराएं। चिकित्सक द्वारा दी गई सलाह अनुसार अपना इलाज प्रारंभ करें। राजेश रजक मंदसौर शहर कोऑर्डिनेटर द्वारा बताया कि 17 टीमों द्वारा 8559 घरों का सर्वे कार्य किया गया है। सर्दी ,खांसी , बुखार वाले 2311 को दवाई किट उपलब्ध कराई गई।

शहर के सभी 40 वाडों में चल रहा सर्वे

कोरोना से बचाव के लिए लोगों को समझाइश देने एवं सर्दी, जुखाम, बुखार से पीड़ित लोगों को दवाईयां उपलब्ध करवाने के लिए नगर पालिका द्वारा शहर के 40 वार्डो में घर-घर सर्वे के लिए टीमे बनाई है। प्रत्येक वार्ड में एक-एक प्रभारी एवं सहप्रभारी बनाया गया है। सोमवार को नगरपालिका अधिकारियों द्वारा टीम में शामिल सभी कर्मचारियों को सैनिटाइजर, मास्क एवं अन्य सुरक्षा सामग्री भी वितरित की गई। टीमों में नपा के कर्मचारियों के साथ ही आगनबाड़ी, सहायिका भी शामिल है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags