Corona Curfew in Mandsaur: मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में दिन प्रतिदिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते अब जिला प्रशासन ने 10 दिन का कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। शुक्रवार शाम छह बजे से शुरू होने वाला कोरोना कर्फ्यू अब 26 अप्रैल सुबह 10 बजे तक चलेगा। जिले बीते चार दिन में ही 415 मरीज मिल चुके है और हालात खराब होते जा रहे हैं।

इसके चलते प्रदेश लंबे समय के लिए संपूर्ण कोरोना कर्फ्यू घोषित किया गया है। इससे पहले जिले में शुक्रवार से सोमवार तक लॉक डाउन के साथ ही प्रतिदिन बाजार खुलने का समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक कर दिया गया था। परंतु इसके बाद भी कोराना की चेन टूट नहीं पा रही है बल्कि जिले व शहर में कोरोना के मरीज प्रतिदिन औसत 100 से भी अधिक हो गए है।

वहीं कोराना के कारण मृत्यु दर में भी काफी इजाफा हो चुका है ऐसे में गुरूवार को मध्य प्रदेश शासन द्वारा निर्देश जारी करते हुए प्रदेश के सभी जिलों में आने वाले दिनों के लिए लंबे कोराना कर्फ्यू के निर्देश दिए गए हैं।शुक्रवार को कलेक्टर मनोज पुष्प ने जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक की। जिसमें कोराना की चेन तोड़ने के लिए ही 26 अप्रैल सुबह 10 बजे तक 10 दिन के लंबे कोराना कर्फ्यू का निर्णय लिया है।

इस कोरोना कर्फ्यू में केवल आवश्यक वस्तुओं को ही छूट प्रदान की गई है जिसमें औद्योगिक इकाइयों, मेडिकल स्टोर, दूध डेयरी, सब्जी विक्रेताओं, घर घर जाकर दूध वितरण करने वालों को ही छूट रहेगी।

गुरुवार को भी मिले थे 123 मरीज

जिले में गुरुवार रात में आई रिपोर्ट 123 कोरोना संक्रमित मिले थे। जिले में एक्टिव केस 519 हो गए है। 14 अप्रैल को मंदसौर जिले में एक्टिव केस 458 थे। 15 अप्रैल को मंदसौर जिले में एक्टिव केस की संख्या 519 हो गई थी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags