Coronavirus Mandsaur News: मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का संक्रमण अब भयावह रूप से फैल रहा है। गुरूवार शाम को आई रिपोर्ट में कुल 39 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं आठ घंटे के अंतराल में रेलवे स्टेशन क्षेत्र में रहने वाले वृध्द दंपति की रतलाम मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। इधर 21 मरीज ठीक होकर घर भी पहुंचे हैं। अब जिले में कुल पॉजिटिव मरीज 1722 हो गए हैं। अभी तक 1190 ठीक हुए हैं और सक्रिय मरीज 518 हो गए है।

इधर लगातार जिले के मरीजों की मौत के बावजूद भी प्रशासन का आंकड़ा 14 पर ही अटका हुआ है। जबकि दो दिन में जिले के पांच लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। लोगों की लापरवाही से कोरोना का संक्रमण अब तेजी से समाज में फैल रहा है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में समान रूप से फैल रहे कोरोना वायरस जद में बुजुर्गों के साथ युवा भी आ रहे हैं। गुरूवार शाम को रतलाम मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में 18 पॉजिटिव बताए गए।

वहीं रेपिड एंटीजन टेस्ट में 21 पॉजिटिव मिले हैं। रेलवे स्टेशन क्षेत्र में निगम परिवार पर कोरोना कहर बनकर टूटा है। माता-पिता की बुधवार रात से लेकर गुरूवार सुबह तक आठ घंटे के अंतराल में मौत हो गई। वहीं परिवार के दो भाई भी अभी रतलाम में ही उपचाररत है। वृध्द दंपत्ति का अंतिम संस्कार रतलाम में ही हुआ। इधर अभी तक 21 मरीज ठीक होकर घर भी पहुंचे हैं।

कोरोना के चलते गरबे नहीं होंगे, मूर्ति, घट स्थापना होगी

जिला गरबा मंडल की बैठक गुरूवार को बालागंज स्थित लोकमान्य तिलक हायर सेकंडरी स्कूल में हुई। जिला गरबा मंडल अध्यक्ष हिम्मत ने बताया कि बैठक में तय हुआ कि कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष नवरात्रि सादगीपूर्ण मनाया जाएगा। गरबा मंडल प्रांगण में बड़ी मूर्ति स्थापित नहीं होगी। माताजी का चित्र या छोटी मूर्ति स्थापित कर केवल घट स्थापना की जा सकती है। नवरात्रि के 9 दिवस तक प्रतिदिन माताजी की सामाजिक दूरी के पालन के साथ आरती की जाएगी। गरबा नहीं होगा। नवरात्रि के समापन पर मूर्ति विसर्जन में सीमित संख्या में भक्त शामिल होंगे। शासन के नियम अनुसार मूर्ति विसर्जन की परंपरा का निर्वहन किया जाएगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020