मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरूवार को शनि जयंती, अमावस्या और वट सावित्री पर्व मनाया गया। खानपुरा में स्थित भगवान शनिदेव मंदिर पर सुबह से शाम तक तक भक्तों की आवाजाही रही। यहां धार्मिक उत्साह के साथ ही कोरोना से बचाव का भी पूरा ध्यान रखा गया। भक्तों ने मंदिर गर्भगृह के बाहर से ही दर्शन किए। कोरोना महामारी से बचाव को देखते हुए पुष्प माला भी भक्तों द्वारा नहीं चढ़ाई गई। मंदिर पर अलसुबह से ही भक्तों का आगमन शुरू हो गया था, जो रात तक जारी रहा।

शनि जयंती के अवसर पर खानपुरा मंदिर में भगवान शनिदेव का सूखे मेवे से आकर्षक श्रृंगार किया गया, महाआरती हुई। कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष श्रद्धालुओं की संख्या कम ही रही। भीड़ न हो इसके लिए दर्शन के बाद भक्त वापस लौट गए। इसी तरह महू-नीमच राजमार्ग पर मेनपुरिया चौराहे पर नवग्रह शनि मंदिर पर भी शनि जयंती पर्व उत्साह के साथ मनाया गया। जिलेभर में शनि जयंती पर्व धार्मिक उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया।

हवन किया, छप्पन भोग लगाया

मल्हारगढ। शनि जयंती के अवसर पर शनि चौक में स्थित शनि मंदिर पर सुबह तक बड़ी संख्या में दर्शनार्थी पहुंचे। सुबह भगवान शनि देव का आकर्षक श्रृंगार किया गया। पं. गोपाल शास्त्री ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन में आहुतियां दिलवाई। हवन में नितिन दिक्षित, अंकित सक्सेना, मनीष लाड, दमन सक्सेना, सार्थक यती, कृष्णा शर्मा ने आहुतियां दी।पश्चात भगवान शनि देव को छप्पन भोग लगाया गया एवं आरती की गई। शाम को आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया। वट सावित्री व्रत पर्व पर वट वृक्ष की पूजा की गई। राम मोहल्ला मंदिर परिसर में वटवृक्ष के पौधे रोपे गए एवं भवानी माता मंदिर परिसर में पीपल एवं नीम के पौधे रोपे गए। भाजपा नेता राजेश दीक्षित, अनिल यति, मोहन सेन कच्छावा, संजय मंडवारिया, अशोक सक्सेना, प्रवीण सक्सेना, श्यामलाल लाड़, संजय गुप्ता, सुधीर यति, अक्षय यति, हरीश शर्मा, अमित शर्मा, बलराम भूत आदि उपस्थित थे।

सुबह अभिषेक व हवन, शाम को हुई महाआरती

पिपलियामंडी। शनि जयंती पर रेलवे फाटक स्थित शनिदेव मंदिरम में भगवान शनिदेव का आकर्षक श्रृंगार किया गया। पं. विनोद जोशी ने बताया सुबह श्रद्धालुओ द्वारा शनिदेव का अभिषेक व हवन किया गया। शाम को महाआरती व प्रसादी वितरण हुआ।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags