भानपुरा(नईदुनिया न्यूज)। गांधीसागर-भानपुरा मुख्यु मार्ग से ग्राम कंवला तरफ जाने वाली सड़क पर एक पुलिया काफी संकरी है। इसके दोनों तरफ अब रोड भी खराब हो गई है। इससे हमेशा दुर्घटना का खतरा बन गया है। कंवला के मिनी गोवा के प्रचार के बाद अब इस मार्ग पर आवागमन और बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि इस संकीर्ण पुलिया की जगह दो करोड़ के नए ब्रिज के टेंडर होने के बाद ठेकेदार कंपनी भी मौके पर आ गई थी। पर ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों की आपत्ति से इसका काम शुरू नहीं हो पाया है़। अब मामला कलेक्ट र के यहां पहुंचा है उनके निर्णय से ही यहां नए पुल निर्माण का रास्ता निकलेगा।

कंवला मार्ग पर स्थित लगभग लगभग 70 साल पुरानी व संकीर्ण पुलिया है। जिसे शासन के नियमानुसार क्षतिग्रस्त घोषित कर दी गई है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण ने इस पुलिया की जगह दो करोड़ रुपये की लागत से नए पुल के टेंडर भी जारी स्वीकृत कर दिए है। पर कंवला व आसपास के क्षेत्र के कुछ ग्रामीणों कि आपत्ति के कारण पुल नहीं बन सका हैं। विभाग की योजना थी कि पुरानी पुलिया को तोड़कर नया ब्रिज बने और कुछ जनप्रतिनिधि व ग्रामीण यह चाहते हैं कि पुरानी पुलिया भी बनी रहे और इसके पास नया पुल बन जाए। पर इस विवाद के चलते गुजरात से आई ठेकेदार कंपनी अपना सामान समेटकर चली गई। इधर कंवला में गांधीसागर के डूब क्षेत्र की लहरे देखने सैकड़ो वाहन पहंच रहे हैं और यह सभी संकीर्ण व क्षतिग्रस्त पुलिया से निकल रहे हैं। पुलिया में गड्ढे भी हो गए है। दोनों तरफ सड़क पर भी कटाव इस तरह हो गया है कि एक बार में एक ही वाहन निकल सकता हैं। इस मार्ग से लगभग एक दर्जन से अधिक गांवों के लोग आवाजाही करते हैं। क्षेत्रवासियों का कहना है कि जल्द से जल्द मतभेद भुलाकर क्षेत्रहित में नए पुल का निर्माण होना चाहिए। ग्रामीण भागीरथ, ऊंकारलाल ने कहा कि शासन जल्द से जल्द नया पुल बनाए। कंवला के प्रधान चंद्रशेखर भट्ट ने कहा कि शासन पुरानी पुलिया के पास ही शासकीय जमीन है उस पर पुल का निर्माण करे। पुरानी पुलिया क्षतिग्रस्त व संकीर्ण है। कभी भी दुर्घटना हो सकती है।

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना मंदसौर महाप्रबंधक यशपाल जोशी ने बताया कि दो करोड़ की लागत से 20 फीट चौड़े नए पुल के टेंर भी हो गये थे। पुरानी पुलिया को तोड़ने से रोका गया और विवाद की स्थिति बनने पर निर्माण नहीं हो सका हैं। अब यह प्रकरण कलेक्टर मंदसौर के पास विचाराधीन है वहीं से निर्णय होने पर ही कुछ होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags