मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। यातायात सुरक्षा माह में प्रतिदिन यातायात नियमों के प्रति जागरूकता के कार्यक्रम चल रहे हैं। शुक्रवार को शहर में यातायात पुलिस ने हेलमेट जागरूकता रैली निकाली। बाइक पर पुलिस जवान हेलमेट लगाकर पूरे शहर में निकले। इस दौरान वाहन चालकों को हेलमेट का महत्व भी बताया और सड़कों पर बाइक चलाते समय हमेशा हेलमेट लगाने के लिए समझाइश दी। पुलिस जवानों ने हेलमेट रैली के माध्यम से संदेश दिया कि हेलमेट लगाइए, इससे किसी भी तरह की दुर्घटनाओं में जान की सुरक्षा भी होगी और यातायात नियमों का पालन भी हो सकेगा।

यातायात सुरक्षा माह के अंतर्गत शुक्रवार को हेलमेट जागरूकता के लिए निकली वाहन रैली में शामिल पुलिस जवानों ने लोगों से हेलमेट का उपयोग करने की अपील की। रैली को पुलिस अधीक्षक कार्यालय से पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली श्री कोल्ड तिराहा, महाराणा प्रताप बस स्टैंड, बीपीएल चौराहा होते हुए गांधी चौराहे पर समाप्त हुई। रैली के प्रारंभ अवसर पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने हेलमेट लगाने का महत्व बताते हुए कहा कि दुर्घटनाओं में मृत्यु दर में हेलमेट पहनने पर ही कमी लाई जा सकती हैं। हेलमेट रैली में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. अमित वर्मा, कमांडेंट होमगार्ड खींची, समाजसेवी राजाराम तंवर, अजीजउल्लाह खान, यातायात थाना स्टाफ एवं सिविल डिफेंस कार्यकर्ता शामिल हुए।

हेलमेट नहीं लगाने से हो रही सबसे ज्यादा मौतें

सड़कों पर होने वाली किसी भी तरह की दुर्घटनाओं में हेलमेट जान बचाने के लिए बहुत ही उपयोगी है। इसके बावजूद लोग हेलमेट लगाने को तैयार नहीं हैं। यातायात थाना प्रभारी शैलेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों में सबसे ज्यादा मौत हेलमेट नहीं होने के कारण हुई है। यह सर्वे रिपोर्टो में सामने आया है। यातायात माह में लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के साथ ही सड़क पर बाइक चलाने के दौरान हेलमेट जरूर लगाएं, लगातार यह समझाइश दी जा रही है।

इन स्लोगन से भी दे रहे समझाइश

-हेलमेट पहनिए सुरक्षित रहिए

-हेलमेट आपकी सुरक्षा के लिए लगाएं, चालान से बचने के लिए नहीं

-हेलमेट नहीं लगाने का आप पुलिस से बहाना बना सकते हैं, यमराज से नहीं

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags