मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर सहित जिलेभर के हजारों लोगों ने सोमवार को यह साबित कर दिया कि वे सुख में भले ही एक-दूसरे के साथ खड़े हुए नहीं रहते हैं, पर विपत्ति में सभी एक-दूसरे के साथ हैं। सोमवार को सुबह ठीक 11 बजे लोग अपने घरों में, दफ्तरों में, मंदिर में, चर्च में सड़क-चौराहों व तिराहों पर दो मिनट के लिए लोग थम गए और कोरोनाकाल में मृतक लोगों की आत्मा की शांति के लिए व अभी भी अस्पतालों में कोरोना से जूझ रहे लोगों के जल्द स्वस्थ होने के लिए कामना की। इस दौरान मंदिरों में महामृत्युंजय मंत्र भी गूंजा और हजारों हाथों ने जुड़कर सभी के लिए दुआए भी मांगी।

कोरोनाकाल में हम सभी अपने कई स्वजनों, दोस्तों, रिश्तेदारों, शहर व जिलेभर के लोगों को खो चुके हैं। असमय काल कवलित हुए लोगों के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सके। वहीं अस्पताल में भर्ती अपने दोस्तों, रिश्तेदारों सहित अन्य लोगों से मिल भी नहीं पा रहे हैं। इसीलिए नईदुनिया ने सोमवार को पूरे सुबह 11 बजे पूरे प्रदेश में एक साथ सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन रखा था ताकि इससे मिलने वाली सकारात्मक ऊर्जा से कोरोना से लड़ रहे मरीजों में उत्साह का संचार हो। मरीजों को व उनके स्वजनों को लगे कि सारे लोग हमारे साथ खड़े हैं। यही संदेश देने के लिए मंदसौर जिले से भी हजारों हाथ उनकी सलामती के लिए जुड़े। सांसद सुधीर गुप्ता ने गांधी चौराहे पर स्थित श्री विश्वपति शिवालय में पहुंचकर 10 बार महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया। कोरोनाकाल में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए कामना की। इसके बाद अभी अस्पताल में उपचाररत मरीजों की कुशलता के लिए कामना भी की।

अग्रवाल समाज ने जल्द महामारी खत्मस होने की कामना की

मंदसौर में अग्रवाल समाज देशी पंचायत द्वारा नरसिंहपुरा स्थित अग्रसेन मांगलिक भवन पर नईदुनिया के आव्हान पर कोरोना महामारी में असमय दिवंगत हुए लोगों की आत्मशांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। वहीं प्रभु से प्रार्थना की कि कोरोना महामारी से जंग लड़ रहे लोग भी पूरी तरह स्वस्थ हो जाए। साथ ही दुनिया से यह महामारी खत्म हो जाए। इस अवसर पर समाज अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल, संयोजक नंदकिशोर अग्रवाल, संरक्षक राजमल गर्ग, महासचिव ओमप्रकाश अग्रवाल सर, प्रो. अशोक अग्रवाल, सुभाष गुप्ता, केसी अग्रवाल, गोपी अग्रवाल, हेमंत अग्रवाल, जगदीश अग्रवाल ट्रांसपोर्ट, चंद्रोदय कागला, दिलीप अग्रवाल, किशन गोयल, सत्यनारायण अग्रवाल, प्रवीण गोयल, यशवंत अग्रवाल, राजू अग्रवाल, मोनू सिंहल, महिला मंडल अध्यक्ष भारती अग्रवाल उपस्थित थी। शासकीय कन्या महाविद्यालय में कोरोना पीड़ितों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की गई। साथ ही दिवंगतों को श्रद्धांजलि भी दी गई। महाविद्यालय स्टाफ एवं उपस्थित छात्राओं ने सहभागिता की।

वटेश्वतर महादेव का पूजन कर महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया

मंदसौर। नगर विकास प्रस्सफूटन समिति जन अभियान परिषद के सदस्यों ने रामटेकरी कार्नर पर स्थित श्री वटेश्वमर महादेव मंदिर में पूजन किया। लगभग पांच मिनट तकर महामृत्युं जय महामंत्र का जांच किया। इसके बाद ईश्वर से संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। और दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। दो मिनट के लिए जो जहां था वहीं मौन रहकर ईश्वर से कोरोना काल में अपनों को खो चुके लोगों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना कर रहा था ।

नगर विकास प्रस्फुटन समिति जन अभियान परिषद सचिव प्रकाश सिसौदिया ने बताया कि कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि तथा कोरोना पीड़ितों के स्वास्थ्य की कामना के लिए श्री वटेश्वर महादेव शिव मंदिर पर सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन हुआ। सदस्यों द्वारा सोमवार सुबह 11 बजे 2 मिनट का मौन रखा गया। और पांच मिनट तक महामृत्युंजय महामंत्र का पाठ किया गया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मुकेश काला, समिति अध्यक्ष विनोद मेहता, सदस्य कपिल भंडारी, नवीन कुमार सगरावत, संदीपसिंह राजपूत, संजय संघवी, विमल कुमार मच्छीरक्षक, रूपनारायण मोदी, दयाराम चौहान, सुभाष गुप्ता, भावेश सगरावत, मंगल परिहार, लोकेश मीणा उपस्थित थे। सचिव प्रकाश सिसौदिया ने कहा कि कोरोना के कारण कई लोगों की जिंदगियां खत्म हो गई तो सैकड़ों संक्रमित अस्पताल में भर्ती हैं। लोगों ने अपने स्वजनों, रिश्तेदारों, दोस्तों, पड़ोसियों, परिचितों के बिछड़ने का दर्द कुछ इस तरह महसूस किया है कि बयां करना बहुत मुश्किल है। इंसान की बेबसी का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि अपने ही अपनों को कंधा नहीं दे सके, दुख की इस घड़ी में जितना सहारा था वह फोन पर, सांत्वना के सिवा और कुछ ना कर सके। इस हालात में स्वस्थ समाज की कल्पना के साथ नईदुनिया ने एक सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया। इसमें जो व्यक्ति जहां कहीं भी था, उसने वहीं से वह 2 मिनट का मौन धारण करके भी उन लोगों के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किए जो अपनी जान गवा चुके हैं और उनके लिए भी जल्द स्वस्थ होने प्रार्थना की जो अस्पताल में भर्ती हैं।

सभी थम गए अपनी जगह

मल्हारगढ़। नईदुनिया की सर्वधर्म प्रार्थना में लोगों ने जुड़कर कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। नगर में प्राथमिक विद्यालय परिसर में सुबह 11 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा हुई। इसमें नगर के प्रबुद्धजन, समाजसेवी, व्यापारी, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग,पुलिस विभाग के कर्मचारी शामिल हुए। 11 बजे कोरोना में दिवंगत हुए लोगों के लिए दो मिनट का मोन रखकर श्रदांजलि दी गई। उनके स्वरजनों को संबल देने व कोरोना से जो लोग जंग लड़ रहे हैं उन्हें जल्द स्वस्थ करने की प्रार्थना की। अंत में ॐ शांति...ॐ शांति..के स्वर गूंजे। इस दौरान एसडीओपी टीसी पंवार, बीएमओ डा. वीके सुरा, पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश दीक्षित, समाजसेवी ओमप्रकाश बटवाल, पूर्व नप अध्यक्ष दिनेश प्रजापति, मांगीलाल भाना, अशोक दक, नगर कांग्रेस अध्यक्ष विजेश मालेचा, रामेश्वर गवरी, प्रतापसिंह सोलंकी, रमेशचंद्र विजयवर्गीय, अशोक मोदी, नप राजस्व निरीक्षक राजेंद्र सांवरिया, मोहनसेन कछावा, धर्मेंद्र गेहलोद, संदीप विजयवर्गीय, देवीलाल मालेचा, अजीज मेव, एएनएम अरुणा शर्मा, पंकज शर्मा, महेश बैरागी, हाफिज मेव, नितेश पाटीदार, मनीष चौहान,जितेंद्र बैरागी, विष्णु पाटीदार, तानसिंह भाभर, दरबारसिंह सहित अनेक लोग शामिल हुए। लोगों ने नईदुनिया द्वारा लगातार जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण जैसे कार्यक्रम की सराहना की। संचालन ओमप्रकाश बटवाल ने किया।आभार सतीश दरिंग ने माना।

तहसील कार्यालय में भी रखा मोन

11 बजते ही तहसील कार्यालय में कागज पेन बंद हो गए व सभी कर्मचारी व वकील सभागार में आ गए। कोरोना में दिवंगत हुए सभी लोगो को श्रंद्धाजलि दी गई व कोरोना से जंग लड़ रहे लोगो को जल्द स्वस्थ करने की प्रार्थना की। एसडीएम रीडर जाकिर मंसूरी, आफिस कानूनगो पिलोदिया, एडवोकेट जैतराम चढ़ावत, बालकिशन कौशिक, कारूलाल मेघवाल, लिपिक श्रोत्रिय आदि कर्मचारी शामिल हुए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags