6 एमडीएस-08(मंदसौर)

गरोठ के बुजुर्ग की झालावाड़ में मौत, रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

कोरोना से जंग : साठखेड़ा में परिजनों ने पीपीई किट पहनकर किया अंतिम संस्कार

11 मरीज ठीक होकर घर पहुंचे, अब तक कुल 482 पॉजिटिव

एक्टिव मरीज 83 बने, 388 ठीक होकर घर पहुंचे

6 एमडीएस-79

केप्शनः गरोठ के ग्राम साठखेड़ा में पीपीई किट पहनकर अंतिम संस्कार करते परिजन।.नईदुनिया

6 एमडीएस-55

केप्शनः मंदसौर में कोविड केयर सेंटर से 11 मरीजों को विदाई दी गई।.नईदुनिया

मंदसौर/गरोठ(नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरुवार शाम को रतलाम लैब से आई रिपोर्ट में सभी सैंपल निगेटिव पाए गए। कोविड केयर सेंटर से 11 मरीज ठीक होकर घर भी पहुुंचे। अब जिले में कुल 482 संक्रमित हो गए हैं। वहीं 388 ठीक होकर घर पहुंच गए है। इधर गरोठ तहसील के ग्राम साठखेड़ा के एक बुजुर्ग की झालावाड़ अस्पताल में मौत हो गई। वहां पर सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तब तक बुजुर्ग का शव लेकर परिजन साठखेड़ा आ गए। फिर यहां प्रशासन ने चार परिजनों को पीपीई किट पहनाकर अंतिम संस्कार कराया।

गरोठ तहसील के ग्राम साठखेड़ा निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग को लगातार बुखार आने पर परिजन चार-पांच दिन पहले झालावाड़ के जिला अस्पताल लेकर गए थे तभी से बुजुर्ग का इलाज वहीं चल रहा था। गुरुवार सुबह बुजुर्ग की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। जिला चिकित्सालय झालावाड़ के नियमानुसार मौत के बाद बुजुर्ग के कोरोना के सैंपल लिए गए। उसके बाद स्वजन बुजुर्ग का शव लेकर साठखेड़ा के लिए निकल गए। इधर सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर झालावाड़ प्रशासन द्वारा गरोठ में सूचना दी गई तब नायब तहसीलदार पंकज जाट, सब इंस्पेक्टर मूलचंद धाकड़, पटवारी मुकेश शर्मा, बगदीराम धाकड़ व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पहुंचे जहां बुजुर्ग के चार स्वजन को पीपीई किट पहनाकर अंतिम संस्कार कराया गया। नायब तहसीलदार पंकज जाट ने बताया कि अंतिम संस्कार के बाद बुजुर्ग के संपर्क में रहे चारों स्वजन को गरोठ आईटीआई कॉलेज में क्वारंटाइन किया गया है।

बाक्स

महामारी से जीतकर घर पहुंचे 11 मरीज

कोरोना महामारी से जीतकर 11 मरीज कोविड केयर सेंटर जीएनएमटीसी से रवाना हुए। अब यह पहले आयुर्वेदिक चिकित्सालय पहुंचेंगे। वहां 2 दिन रुकने के बाद घर जाएंगे। रवाना होने के पूर्व इन व्यक्तियों ने कहा कि कोविड केयर सेंटर पर उन्हें घर जैसा माहौल मिला। किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आई। समय-समय पर चिकित्सकों एवं अन्य अधिकारियों द्वारा हमारी देखभाल की गई। सबका सहयोग मिला। मंदसौर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना महामारी से विजय पाकर घर जाने वाले को बधाई और शुभकामना देते हुए कहा कि अपने घर पर कुछ दिन होम क्वारंटाइन रहें। अनिवार्य रूप से सावधानी तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। साथ ही अन्य लोगों को भी बताएं कि कोरोना की महामारी से घबराएं नहीं। मरीजों से कहा गया कि किसी प्रकार की परेशानी आए तो वह 104 पर कॉल करें ताकि उनकी समस्या का पुनः समाधान किया जा सके।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020