*नपा ने जब्त की पेड़ काटने की इलेक्ट्रॉनिक मशीन और दो पेड़

मंदसौर। शिवना नदी पर बने मिरजापुरा बांध क्षेत्र में अवैध रूप से पेड़ों की कटाई की जा रही है। शनिवार को सूचना मिलने पर मीडियाकर्मी मौके पर पहुंचे तो चार लोग पेड़ों की कटाई करते हुए पाए गए। वे स्वयं को नपा के कर्मचारी बता रहे थे। मीडिया द्वारा अनुमति पत्र मांगे जाने पर लोग गोलमाल जवाब देते हुए भाग गए। बाद में नपा के रामघाट बैराज प्रभारी दीपक जैन ने मौके पर पहुंच पंचनामा बनाया। एक पेड़ काटने की इलेक्ट्रॉनिक मशीन, तार व दो कटे हुए सूखे पेड़ जब्त किए।

शहर से 4 से 5 किमी दूर शिवना नदी पर बने मिरजापुरा बांध क्षेत्र में नदी किनारे अज्ञात लोगों द्वारा पेड़ों की कटाई की जा रही है। शनिवार को मीडिया को इसकी जानकारी लगी तो दोपहर 2 बजे मीडियाकर्मी मौके पर पहुंचे। यहां चार लोग इलेक्ट्रॉनिक आरा मशीन से पेड़ों की कटाई कर रहे थे। मीडिया ने जब उनसे जानकारी चाही तो उन्होंने स्वयं को नपा का कार्मचारी बताया व अधिकारियों की अनुमति पर सूखे पेड़ों की कटाई करना बताया। जब उनसे अनुमति पत्र व अन्य जानकारी मांगी तो वह जवाब नहीं दे पाए।

इस पर मीडियाकर्मियों ने रामघाट बैराज प्रभारी दीपक जैन को सूचित किया। नपा कर्मचारी मौके पर पहुंचते उससे पहले ही पेड़ों की कटाई करने वाले लोग सामान मौके पर छोड़ भाग गए।

नपा ने जब्त किए

उपकरण और पेड़

करीब पंद्रह से बीस मिनट बाद नपा कर्मचारी मौके पर पहुंचे, तब तक अवैध कटाई करने वाले लोग भाग चुके थे। नपा के रामघाट बैराज प्रभारी दीपक जैन ने मौके से एक पेड काटने की इलेक्ट्रॉनिक मशीन, एक तार व दो कटे हुए सूखे पेड़ जब्त कर पंचनामा बनाया।

आरोपी भाग गए

अवैध पेड़ की कटाई की सूचना मिली थी। जब तक मौके पर पहुंचे, अवैध कटाई करने वाले भाग चुके थे। मौके से पेड़ काटने की एक इलेक्ट्रॉनिक मशीन, तार व दो कटे हुए सूखे पेड़ जब्त कर रामघाट में रख दिए हैं। पंचनामा बना दिया है सोमवार को उच्च अधिकारियों को प्रस्तुत किया जाएगा।

- दीपक जैन, प्रभारी

रामघाट बैराज

Posted By: