मंदसौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

श्री प्रेमप्रकाश धर्मपीठ के तृतीय पीठाध्वेश्वर सतगुरु स्वामी शांतिप्रकाश का जन्मोत्सव श्री प्रेमप्रकाश आश्रम में मनाया गया। इस मौके पर श्री लाभमुनि नेत्र चिकित्सालय के तत्वावधान में निशुल्क नेत्र शिविर व पमनानी हास्पिटल के सहयोग से शुगर एवं थाइराइड का निशुल्क जांच शिविर लगाया गया।

लाभमुनि नेत्र चिकित्सालय के डॉ. अशोक सौलंकी, सुनील कनेसरिया, संजय प्रजापति, विनय, संजय दुबे ने 38 मरीजों की जांच कर आठ को मोतियाबिंद ऑपरेशन हेतु चयनित किया। पमनानी हॉस्पिटल के डॉ. सुरेश पमनानी के निर्देशन में दीपक राठौड़, सविता धाकड़ एवं कविता पमनानी ने 43 व्यक्तियों की शुगर जांच की। अधिक वर्षा से शिविर में परीक्षण से वंचित रह गए लोग 19 अगस्त तक लाभमुनि नेत्र चिकित्सालय व पमनानी हॉस्पिटल शुगर व थायराइड की निशुल्क जांच श्री प्रेमप्रकाश आश्रम के नाम से करा सकते हैं। डॉ. सुरेश पमनानी, डॉ. मनीष आसवानी ने मनुष्य को नियमित जीवन व्यतीत करने की प्रेरणा दी। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. पूजा आसवानी ने कहा कि आज की कई महिलाएं समय पर इलाज नहीं कराती हैं। समय पर बीमारी का उपचार ही श्रेष्ठ है। पार्षद राम कोटवानी ने भी अपनी बात कही। आभार सुरेश बाबानी एवं मनोहर नैनवानी ने माना।

हथियारों से अधिक ताकत अहिंसा में

विश्वकर्मा वेदमाता गायत्री मंदिर में आध्यात्मिक संवाद हुआ

मंदसौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

गांधीजी ने सत्य, अहिंसा के आध्यात्मिक मूल्यों का प्रयोग स्वतंत्रता संग्राम में कर सफलता प्राप्त की। हथियारों से अधिक ताकत अहिंसा में है। आध्यात्मिक मूल्य आत्मकल्याण के साथ-साथ वर्तमान जीवन को सहज, सरल व तनावमुक्त बनाने में उपादेय है। दुनिया के सभी स्त्री-पुरुष भाई-बहन की तरह सह अस्तित्व को मान्य करें। यही रक्षाबंधन का संदेश है।

यह बात कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रकाश रातड़िया ने कही। वे आध्यात्मिक चेतना अभियान द्वारा श्री पशुपतिनाथ महादेव मंदिर परिसर में स्थित विश्वकर्मा, वेदमाता, गायत्री मंदिर परिक्षेत्र पर आयोजित आध्यात्मिक संवाद में बोल रहे थे। रामचरित मानस मर्मज्ञ रामगोपाल शर्मा 'बाल' ने कहा कि गायत्री मंत्र ऋग्वेद का उद्घोष है, जो मानव मात्र को सदबुद्घि की कामना करता है। इसकी आराधना सर्व कल्याणकारी है। पोरवाल समाज अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता ने भी अपनी बात कही। नरेंद्रपालसिंह राणावत, अभय जैन ने भजन प्रस्तुत किए। आध्यात्मिक चेतना अभियान संयोजक विनोद शर्मा व अध्यात्मिक संवाद संयोजक रमेश ब्रिजवानी ने गतिविधियों की जानकारी दी।

-----------बिजली बंद जोड़ --------

कल विद्युत प्रदाय रहेगा बंद

मंदसौर। कार्यपालन यंत्री एसके सूर्यवंशी ने बताया कि विद्युत संबधी आवश्यक कार्य के होने से शहर वितरण केंद्र 11 केवी फीडर के भाचावत शोरूम, इन्द्र कॉलोनी का कुछ भाग, कैलाश नगर का कुछ भाग, मेन रोड जनता कॉलोनी में 20 अगस्त को सुबह 8 से 11 बजे तक तीन घंटे विद्युत प्रदाय बंद रहेगा।

पैदल यात्री रवाना

18 एमडीएस-69 केप्शन-बोलिया से सांवलिया सेठ के लिए पैदल यात्री रवाना हुए।

बोलिया। बोलिया में पाटीदार समाज के 21 युवाओं का पैदल यात्री दल रविवार सुबह सांवलिया सेठ के लिए रवाना हुआ। गांव व समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में सभी यात्रियों का स्वागत कर बिदाई दी।