मंदसौर। दीपावली पूर्व चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में खाद्य एवं औषधि विभाग द्वारा जिलेभर में लगातार कार्रवाई की जा रही है। खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा ने बताया कि शनिवार को सोयाबीन तेल प्लांटों का औचक निरीक्षण कि या गया व विभिन्न खाद्य संस्थानों से सेम्पल लिए गए। जमरा ने बताया कि सौंधनी स्थित गुजरात अंबुजा प्रालि के पैकि ंग स्थल, निर्माण स्थल व प्रयोगशाला का निरीक्षण कि या गया। सभी में नियमानुसार कार्य पाया गया। साथ ही प्लांट पर स्वच्छता भी पाई गई । यहां विभाग की टीम द्वारा रिफाइंड सोयाबीन तेल का नमूना लिया गया। इसके बाद टीम ने धानमंडी स्थित विष्णु ट्रेडिंग कंपनी पर पहुंचकर रिफाइंड सोयाबीन तेल का नमूना लिया। वहां विभाग की टीम द्वारा संचालक को तेल संग्रहण स्थल, पैकिंग स्थल पर स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश दिए। टीम ने कालाखेत स्थित वर्धमान इंटरप्राइजेस से मिक्स आचार का नमूना लिया। सदर बाजार स्थित एचके ट्रेडर्स से खुले घी का सेम्पल लिया गया। जमरा ने बताया कि जब्त सभी सेम्पलों को प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने पर ही नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

गांधीसागर मत्स्य विभाग के कर्मचारियों ने की मारपीट, चार पर प्रकरण दर्ज

भानपुरा। गांधीसागर मत्स्य विभाग के ठेके दार के कर्मचारियों द्वारा मारपीट करने के मामले में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कि या है।

भानपुरा टीआई ओपी तंतवार ने बताया कि शुक्रवार दोपहर एक बजे ग्राम बाबुल्दा में गणेशपुरा निवासी मोतीलाल पिता हरताजी भांबी (38) जगदीश की दुकान पर बैठा था। तभी बोलेरो वाहन से तीन व्यक्ति वहां पहुंचे, वाहन चालक ने उतरकर मोतीलाल के साथ मारपीट की। अपशब्द करते हुए जान से मारने की धमकी दी। बाद में मोतीलाल को तीनों आरोपित जबरन गाड़ी में बिठाकर ग्राम भवानीपुरा में लालसिंह पिता चंदरसिंह सिसौदिया के घर ले गए। यहां फरियादी के पुत्र श्रवण एवं उसके दोस्त लालचंद पिता गोविंदराम भांबी द्वारा मत्स्य विभाग में नौकरी करते हुए 40 कि लो मछली पकड़ने का जाल चुराकर ले जाने के आरोप लगाते हुए अपशब्द कहे एवं जान से मारने की धमकी। फरियादी मोतीलाल की रिपोर्ट पर ग्राम भवानीपुरा के लालसिंह पिता चंदरसिंह सिसौदिया एवं तीन अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।