पर्यावरण मंत्री हरदीपसिंह डंग ने पात्रता पर्ची एवं राशन वितरण कार्यक्रम में कहा

16 एमडीएस-59

16 एमएएन-13

केप्शन-कार्यक्रम में मौजूद हितग्राही।.नईदुनिया

16 एमडीएस-60

16 एमएएन-15

केप्शन-हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं राशन वितरण करते अतिथि।.नईदुनिया

मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। वन नेशन-वन राशन कार्ड से अब हितग्राही देश के किसी भी कोने से अपने हक का राशन प्राप्त कर सकते हैं। आज मंदसौर जिले में 64355 नए लोगों को इसमें जोड़ा गया है। आज गरीबों को सभी सुविधाएं मिल रही हैं। जो लोग छूटे हुए थे, उनको भी इसमें जोड़ने से लाभ मिलने लगेगा। सभी अधिकारी-कर्मचारी गरीबों के हित में कार्य कर रहे हैं। इस तरह कार्य करने से प्रदेश के साथ-साथ देश की भी प्रगति होती है।

यह बात नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा एवं पर्यावरण मंत्री हरदीपसिंह डंग ने कही। वे बुधवार दोपहर में राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के कुशाभाऊ ठाकरे ऑडिटोरियम में गरीब परिवारों को पात्रता पर्ची एवं राशन वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संबोधन को लाइव देखा व सुना गया। कार्यक्रम में गरीब परिवारों को खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नवीन सत्यापित एवं वर्तमान में सम्मिलित हितग्राहियों व छूटे हुए सदस्यों को पात्रता पर्ची वितरित की गई। जिलास्तरीय कार्यक्रम के अलावा प्रत्येक जनपद पंचायत, नगर परिषद तथा नगरपालिका में हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं राशन किट का वितरण किया गया। कार्यक्रम में विधायक यशपालसिंह सिसोदिया, नपाध्यक्ष राम कोटवानी, जपं अध्यक्ष शांतिलाल मालवीय, दिलीप मंडलोई सहित सभी जनप्रतिनिधि, कलेक्टर मनोज पुष्प, जिपं सीईओ ऋषव गुप्ता सहित जिलाधिकारी, हितग्राही मौजूद थे।

बाक्स

एप से भी निकलेगी पात्रता पर्ची

कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि अन्ना उत्सव कार्यक्रम से बीपीएल परिवार में नवीन हितग्राहियों को शामिल किया गया है। इस तरह आगे भी भविष्य में नवीन हितग्राहियों को लगातार जोड़ा जाएगा। अब पात्रता पर्ची के लिए कहीं भी भटकने की आवश्यकता नहीं है। एप से भी पात्रता पर्ची प्राप्त की जा सकती है। राशन लेने में किसी को तकलीफ होने पर तुरंत संबंधित अधिकारियों से संपर्क करे। जिले में 600 स्थानों से पात्रता पर्ची प्रदान की जा रही है। संचालन डॉ. जेके जैन ने किया। आभार जिला आपूर्ति अधिकारी राजीव वर्मा ने माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020