मंदसौर में 49 पॉजिटिव मिले, 33 ठीक होकर घर पहुंचे

कोरोना को हराना है : अब रैपिड टेस्ट पर ही दिया जा रहा ज्यादा जोर, एक्टिव केस 450 पर पहुंचे

16 एमएएन-31

केप्शनः कोविड केयर सेंटर से ठीक हुए 33 मरीजों को घर के लिए विदा किया गया।.नईदुनिया

मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का संक्रमण अभी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को 49 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वहीं 33 ठीक होकर घर भी पहुंचे हैं। अब जिले में कुल पॉजिटिव मरीज 1466 हो गए हैं, वहीं अभी तक 1002 मरीज ठीक होकर घर पहुंच गए हैं। एक्टिव मरीज 450 हो गए हैं। अब प्रशासन रैपिड किट से लगभग प्रतिदिन 250 से अधिक टेस्ट करा रहा है। इससे मरीजों की रिपोर्ट 20 मिनट में मिल रही है। लोगों की लापरवाही के चलते लगातार संक्रमण बढ़ रहा है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में तो ज्यादा स्थिति खराब हो रही है।

जिले में बुधवार को रतलाम मेडिकल कॉलेज से मिली रिपोर्ट में 24 पॉजिटिव मिले हैं, वहीं रैपिड एंटीजन किट से किए गए टेस्ट में 25 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। कोरोना का संक्रमण अब ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा हो रहा है। वहां मरीजों के साथ रहने वाले सावधानी नहीं रखने के कारण कोरोना संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। इधर रेवास देवड़ा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर जीएनएमटीसी सेंटर से 33 लोगों को ठीक होने पर आयुर्वेद चिकित्सालय भेजा गया। अब यह दो दिन वहां रहकर फिर घर जाएंगे। इन सभी को तालियों की गूंज के बीच शुभकामनाओं के साथ रवाना किया गया। सभी लोगों को कहा गया कि घर जाने के बाद एक सप्ताह तक होम क्वारंटाइन ही रहना है। शेष कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों का स्वास्थ्य स्थिर है।

बाक्स

कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम, बचाव एवं उपचार हेतु जिले में आए 46609 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इन सभी को 14 दिन के लिए होम एवं क्वारंटाइन सेंटर पर क्वारंटाइन किया गया है, जिसमें से 3386 को होम क्वारंटाइन एवं 25 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर पर क्वारंटाइन किया गया है। अभी तक 43198 का क्वारंटाइन पूर्ण हो चुका है। 23125 के सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से 22991 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। अभी तक 1466 पॉजिटिव व 21302 निगेटिव मिले हैं। 134 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त होना शेष है।

बाक्तस--

बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग

सीतामऊ। सीतामऊ क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। प्रशासन ने अंकुश लगाने हेतु उठाए जा रहे कदमों से अपने हाथ खींच लिए हैं। आम नागरिकों द्वारा भी खुलकर असावधानियां बरती जा रही हैं। अनलॉक के चौथे चरण में सारी बंदिश हटने से लोग भी लापरवाह हो गए हैं। शासन -प्रशासन द्वारा सावधानी बरतने एवं सुरक्षा संबंधी निर्देशों के पालन हेतु समय-समय पर अपील की जा रही है। जन जागरण अभियान भी चलाया गया, पर अब अधिकांश लोगों ने मास्क लगाना तक छोड़ दिया है। शारीरिक दूरी व अन्य निर्देशों का भी कोई पालन नहीं हो रहा है। इस माह यात्री बसों का संचालन भी प्रारंभ हो गया है, लेकिन अभी मात्र 10 फ़ीसद बसों का ही आवागमन हो रहा है। इनमें भी यात्रियों की संख्या अंगुलियों में गिनी जाने लायक रहती है। उल्लेखनीय है कि यहां रोजाना 100 से अधिक यात्री बसों का संचालन होता रहा है।

बाक्सय

चिकित्साकर्मी पॉजिटिव मिलने से प्रशासन सकते में

16 एमएएन-33

केप्शन-अरनोद में चिकित्साकर्मी सैंपल लेते हुए।.नईदुनिया

अरनोद। क्षेत्र में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। निरावली ग्राम पंचायत के नयाखेड़ा में एक पॉजिटिव मिलने पर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। अरनोद के एक चिकित्साकर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिलने पर चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति दो-तीन दिन से बीमार चल रहा था, जिसकी सैंपलिंग में पॉजिटिव आया था। मरीज के पॉजिटिव मिलने पर अरनोद चिकित्सा विभाग के सभी चिकित्साकर्मियों की सैंपलिंग की गई। साथ ही उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र रेगर ने नई आबादी के माताजी मंदिर गली में 300 मीटर के दायरे में कंटेनमेंट जोन घोषित किया। उपखंड अधिकारी के आदेश के बाद भी बुधवार को 20 व्यापारियों ने ही सैंपल दिए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020