Mandsaur News: मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। संजीत रोड पर स्थित ग्राम मूंदड़ी से नाहरगढ़ जाने वाले मार्ग पर शिवना नदी पर स्टापडेम की जगह पुल का निर्माण हो रहा है। नए पुल निर्माण में किसानों की जमीन भी आ रही हैं। पर उनमें से ग्राम कोलवा के एक किसान से राजस्व विभाग के पटवारी सहित अन्य कर्मचारियों ने यह कहा कि जमीन आएगी तो भी मुआवजा नहीं मिलेगा। इस पर एक किसान ने जमीन जाने के डर से कीटनाशक पीकर आत्महत्या की कोशिश की। शुक्रवार को ही लोक निर्माण विभाग के सेतु निर्माण विभाग के अधिकारी राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ पहुंचे थे और पुल के लिए जमीन का मौका मुआयना कर रहे थे। इसी दौरान किसान ने कीटनाशक पी लिया।

शिवना नदी पर बनना है पुल

शिवना नदी पर बनने वाले पुल का भूमिपूजन 20 दिन पहले वित्त मंत्री ने किया था। मूंदड़ी-नाहरगढ़ मार्ग पर स्थित ग्राम डोडिया मीणा व कोलवा के बीच में 5 करोड़ 71 लाख 8 हजार रुपये में शिवना नदी पर पुल बनना हैं। शुक्रवार को मप्र सेतु विकास निगम के इंजीनियर और राजस्व अधिकारियों के साथ एक टीम पुल के लिए उपलब्धि जमीन और अन्य निजी जमीन का मौका मुआयना करने पहुंची थी। अधिकारी फीता लेकर जमीन नाप रहे थे। इसी दौरान ग्राम कोलवा के किसान बद्रीलाल ने पुल निर्माण को लेकर पूछा। इस पर पटवारी ने ठीक से जवाब भी नहीं दिया और यह कह दिया कि मुआवजा नहीं मिलेगा। पुल भी जमीन पर होकर बनेगा। इससे घबराकर किसान ने कीटनाशक पी लिया। उसे देखकर वहां मौजूद अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए और किसान को तुरंत एंबुलेंस बुलवाकर जिला अस्पताल भेजा।

किसान का उपचार चल रहा है और अभी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। मामले में पटवारी दौलतराम ने बताया कि ग्राम कोलवा के किसान बद्रीलाल ने कीटनाशक पिया था। एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां पुल बनाना है उससे लगी हुई किसान की जमीन है। इसमें से करीब एक से डेढ़ बीघा जमीन अधिग्रहित होगी। किसान को मुआवजा भी मिल जाएगा।

कई सड़कों का भूमिपूजन करेंगे मंत्री

मंदसौर। अपर कलेक्टर आरपी वर्मा ने बताया कि वित्त, वाणिज्यिक कर, योजना एवं आर्थिक सांख्यिकी विभाग के मंत्री जगदीश देवड़ा 3 दिसंबर को भी मल्हारगढ़ विस क्षेत्र में ही रहेंगे। सुबह 11 बजे रठाना में रठाना में कुंडीखेड़ा सड़क का भूमिपूजन, हायर सेकंडरी स्कूल भवन एवं आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण करेंगे। दोप. 2 बजे कमालपुरा में कमालपुरा से लच्छाखेड़ी सड़क , आंगनबाड़ी भवन का भूमिपूजन करेंगे। दोपहर 2 बजे सेमलिया काजी में सेमलियाकाजी से रिंडा नई आबादी रोड का भूमिपूजन करेंगे। शाम 4 बजे सेमली में सेमली से उदपुरा रोड का भूमिपूजन करेंगे।

अपर कलेक्टर आरपी वर्मा ने बताया कि नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा तथा पर्यावरण मंत्री हरदीपसिंह डंग 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे सुवासरा से बर्डिया बरखेड़ा पहुंचेगे। प्रातः 10 बजे बर्डिया बरखेड़ा में रोड का भूमिपूजन, सुबह 11ः30 बजे खजूरी मांडा में रोड का भूमिपूजन, दोप. 12ः30 बजे झलारा में रोड का भूमिपूजन, दोपहर 2 बजे खजूरी चंद्रावत में रोड का भूमिपूजन करेंगे। दोपहर 3 बजे नाहरगढ में भ्रमण करेंगे।

Gwalior News: सुमावली विधायक अजब सिंह व उनकी पत्नी सहित तीन को दो-दो साल की सजा, यह है मामला

MP News: जनसेवा अभियान कार्यक्रम में भ्रष्‍टाचारियों के खिलाफ गरजे सीएम शिवराज, मंच से चार अधिकारियों को किया निलंबित

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close