गरोठ (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना महामारी के प्रभावी दौर में आक्सीजन की कमी के कारण मरीजों को उपचार मिलने में दिक्कते हुई थी। अब इस तरह की परेशानियां न हो इसके लिए गरोठ अस्पताल में भी आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। गरोठ अस्पताल में आक्सीजन प्लांट की सुविधा के लिए विधायक देवीलाल धाकड़ लगातार प्रयास कर रहे थे। इन्हीं प्रयासों के बाद शनिवार को आक्सीजन प्लांट के लिए मशीनरी एवं उपकरण गरोठ अस्पताल में पहुंच गए हैं।

आक्सीजन प्लांट के लिए विधायक धाकड़ द्वारा 32.50 लाख की निधि प्लांट के लिए स्वीकृत की थी। बीएमओ वीरेंद्र वर्मा ने बताश कि आक्सीजन प्लांट के लिए आवश्यक मशीनरी अस्पताल में पहुंच गई है। जल्द ही प्लांट लगाने की शुरुआत की जाएगी। प्लांट से डायरेक्ट 30 बेड की क्षमता तक आक्सीजन की सप्लाई हो सकेगी। वर्तमान में मप्र राज्य शासन द्वारा हास्पिटल में सेन्टर लाइन का प्रोजेक्ट तैयार किया जा चुका है। दोनों जनरेशन ओर सेन्टर लाइन प्रोजेक्ट के द्वारा आक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों को तत्काल सुविधा उपलब्ध होगी। गरोठ अस्पताल के दोनो प्लांट के माध्यम से गरोठ-भानपुरा सहित अन्य क्षेत्रों के मरीजो को लाभ मिलेगा। साथ ही प्लांट से अस्पताल के बड़े प्रोजेक्ट में भविष्य के लिए अधिक फायदा मिल सकता है।

स्वच्छता विकास अभियान संस्था ने लोगों को किया जागरूक

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर की स्वच्छता विकास अभियान संस्था द्वारा लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए शनिवार सुबह नौ प्रायवेट बस स्टैंड परिसर में वैक्सीन टीका लगवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर संस्था संयोजक डा. हरनारायण गुप्ता, सरक्षक नवीन अग्रवाल, सचिव किशोर बागड़ी, प्रवक्ता डा. राकेश वर्मा ने बस स्टैंड परिसर के रहवासियों, दुकानदारों और बस यात्रियों के साथ ड्राइवर-कंडक्टर को समझाइश दी। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। अपने और अपने परिवारजन की सुरक्षा के लिए कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन टीका जरूर लगवाए। कोरोना संक्रमण अभी थमा नहीं है। लापरवाही के चलते अब भी देश में प्रतिदिन 60 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो रहें हैं और करीब दो हजार लोगों की मौत हो रही है। हम सभी को मिलकर इस संक्रमण को हराना है। बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकले, शारीरिक दूरी का पालन करें, साबुन से हाथ धोए। सावधानी ही कोरोना से सुरक्षा है। प्रशासन द्वारा लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए 21 जून से कोविड टीकाकरण का महाअभियान चलाया जा रहा है, जिसका लाभ उठाएं और अपने और अपने परिवारजन का जीवन सुरक्षित रखें। इस अवसर पर रमेश मोरे, राजकुमार सिन्हा, दुलीचंद कनेरिया, हरीश उपाध्याय, हरी धाकड़, रमेशचंद्र लखेरा, बब्लू ढोलवाला सहित अन्य मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags