टर्की का 10 टन पोस्तादाना मिला, 70 क्विंटल का लगा था ढेर

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पोस्तादाना में टैक्सत चौरी के साथ ही धोलापाली (अफीम लगे हुए काले दाने) की शंका में एसडीएम बिहारीसिंह ने औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एमएस इंडस्ट्रीय के गोदाम में छापामार कार्रवाई की। दोपहर तक यहां मामला केवल टैक्सर चौरी का ही रह गया। जबकि गोदाम से टर्की से आया हुआ 10 टन पोस्तादाना मिला हैं। मुंबई की फर्म के बिल में 50-50 किलो के 200 बेग आए थे। जबकि मौके पर बनाए गए पंचनामें में 40-40 किलों के 200 बेग बताए गए हैं जो कुल 8 टन होता हैं। वहीं मौके से 70 क्विंटल पोस्तादाना का एक ढेर भी मिला हैं। मंडी की तरफ से इसमें टैक्स8 वसूलने की तैयारी भी की जा रही है।

मंगलवार सुबह लगभग 11 बजे एसडीएम बिहारीसिंह ने एमएस इंडस्ट्रीज के गोदाम पर पहुंचकर जांच शुरू की थी। वह अपने साथ मंडी के कर्मचारियों को भी ले गए थे। वहां पोस्तादाना का लगभग 100 क्विंटल से भी ज्या दा का स्टाक मिला तो उन्होंने वाणिज्यिक कर विभाग के कर्मचारी, धौलापाली की जांच के लिए पुलिस की नारकोटिक्सा विंग के अधिकारियों को भी बुलाया। हालांकि नारकोटिक्सध विंग के अधिकारियों ने कहा कि मौके से ऐसा कुछ भी नहीं मिला हैं। वहीं वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारी भी मुंबई के निर्यातक का बिल देखकर चले गए। उनके अनुसार इसमें 5 प्रश जीएसटी भी पेड किया हुआ हैं। हालांकि बाद में मंडी के कर्मचारियों ने इसमें कर अपवंचन माना हैं और इसमें टैक्सा वसूली की कार्रवाई की जा रही हैं।

400 रुपये किलो का पोस्तादाना 1500 रुपये किलो में बिक रहा

टर्की से पोस्तादाना 400 रुपये किलो के हिसाब से आ रहा हैं। और यह मंदसौर सहित आस-पास के बाजारों में 1500 से 2000 रुपये किलो के मान से बिक रहा हैं जबकि इस पर 5 प्रश आईजीएसटी सहित लगभग 100 रुपये प्रति किलो भी खर्च मान लिया जाए तो भी 700 से 800 रुपये प्रति किलो में बाजार में मिलना चाहिये। इसमें भी भारी मुनाफाखोरी हो रही हैं।

जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी

-औद्योगिक क्षेत्र में एमएस इंडस्ट्रीज पर कार्रवाई की थी। यहां टर्की से मंगाए गए 10 टन पोस्ताहदाना के कागजात बताए गए हैं। इसके अलावा 70 क्विंटल का ढेर भी लगा था। मंडी टैक्सए की वसूली की कार्रवाई की जा रही है।

- बिहारीसिंह, एसडीएम

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close