*समस्या

*लंबे समय से क्षतिग्रस्त रेलिंग को ठीक कराने में लोक निर्माण विभाग की रुचि नहीं

गरोठ (नईदुनिया न्यूज)। गरोठ-भानपुरा मार्ग पर ग्राम रूपरा के समीप की पुलिया की रेलिंग टूटने के कारण मार्ग पर हादसों का खतरा बढ़ गया है। वर्षों पुरानी पुलिया पर लंबे समय से मरम्मत नहीं हो रही है। लोक निर्माण विभाग के जिम्मेदारों ने मप्र सड़क विकास निगम की सड़क का हवाला देकर पल्ला झाड़ रहे हैं। पुलिया टूटी होने के कारण ही सड़क पर भी गड्ढे हो रहे हैं। इसके कारण हादसों का खतरा भी मंडरा रहा है। रेलिंग टूटी होने के बावजूद संकेतक नहीं है। इस मार्ग को लेकर लोक निर्माण विभाग की लगातार लापरवाही बढ़ती जा रही है।

रात में अंधेरे के कारण बना हुआ है अधिक खतरा

जिस जगह पर पुलिया की रेलिंग टूटी हुई है, वहां पर अंधेरा है। इसके कारण रात में अंधेरे में हादसों का खतरा बना हुआ है। रूपरा के समीप भानपुरा रोड की टूटी रेलिंग वाली पुलिया ओर उसके आसपास कई हादसे घटित हो चुके।

कई जिम्मेदार गुजरते हैं क्षतिग्रस्त पुलिया से

दौरा कार्यक्रम में जिले के अधिकारियों सहित विधायक भानपुरा ओर झालावाड़ जाने का सरल सुगम मार्ग जो पुलिया से होकर गुजरता है। इस मार्ग पर अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों का आवागमन रहता है बावजूद पुलिया की टूटी हुई रेलिंग को सुधारा नहीं जा रहा है। इस पुलिया से रोजाना हजारों वाहन निकलते हैं।

कुछ दिनों पहले हुए एक हादसे में ट्रक से रेलिंग टूट गई थी। संबंधित विभाग को अवगत करवाया जाएगा और जल्द ही रेलिंग ठीक कराई जाएगी। -देवीलाल धाकड़, विधायक

-इस मार्ग की मरम्मत का कार्य मप्र सड़क विकास निगम को करना है। सुवासरा से भानपुरा तक मुख्य मार्ग ओर पुलिया निर्माण सहित देखरेख व मरम्मत के लिए एमडीआरडीसी ही जिम्मेदार है।

-कमल जैन, प्रभारी एसडीओ

लोक निर्माण विभाग, गरोठ

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local