नईदुनिया आपके द्वार

वार्ड 25 (अशोक वार्ड)

समस्या : पेयजल वितरण और प्रकाश व्यवस्था ठीक पर वार्ड में विकास की काफी जरूरत

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुराने शहर में स्थित वार्ड 25 में कई पुरानी यादे अभी भी है। धार्मिक स्थान, संकरी गलियां, पुराने दरवाजे और भी बहुत से स्थान हैं, जो इस क्षेत्र को यादों में बसाए रहती है। पुरानी तहसील और जागेश्वर महादेव मंदिर भी इसी वार्ड में हैं संकरी गलियों और मोहल्ले में हजारों लोग निवास कर रहे हैं। श्रृंगार गली से लेकर सोंगिया गली, भोज का गली, बामना गली, काजी चौक, शेखा चौक आदि क्षेत्र शामिल है। वार्ड में पेयजल वितरण से लेकर प्रकाश व्यवस्था पर रहवासी संतोष जता रहे हैं। इस वार्ड में साफ-सफाई और सड़कों की समस्या ही प्रमुख है।

वार्ड 25 अशोक वार्ड में कुल 2675 मतदाता है। इस वार्ड में पुरुषों से महिला मतदाताओं की संख्या अधिक है। वार्ड में पेयजल वितरण और प्रकाश व्यवस्था पर रहवासी संतोष जता रहे हैं। लेकिन सफाई और सड़क की समस्याओं को पर रहवासी मुखर होकर बोल रहे हैं। सोमवार को नईदुनिया टीम वार्ड 25 में रहवासियों के द्वार पर पहुंची। इस दौरान रहवासियों ने गलियों की संकरी नालियों में पानी निकासी नहीं होने की समस्या बताई। उनका कहना था कि वर्षा के दिनों में संकरी नालियों से पानी की निकासी नहीं होती है। इसके कारण गंदगी की समस्या भी रहती है। नीम चौक क्षेत्र में सड़कें उखड़ रही है। गोंदीघाट क्षेत्र में स्थित कल्याणगुरु व्यायामशाला के पास आज भी कच्ची सड़क है इस सड़क को बनाने के लिए रहवासी कई बार मांग कर चुके हैं।

एक नजर

वार्ड -25 (अशोक वार्ड)

मतदाता - 2675(पुरुष 1302, महिला 1373)

वार्ड के क्षेत्र - अशोक मार्ग, श्रृंगार गली कोने से बामना गली जंबूवाले स्थानक तक, घड़ियाल दरवाजा, पुरानी तहसील, मुजावरों की घाटी, आस्ताना मोहल्ला, भोईवाड़ा खरंजा, जागेश्वर महादेव गली, कुम्हारवाड़ा, नीम चौक, कांजी चौक, पीपल पत्ता, शेखा चौक एक लाइन, बामना गली एक तरफ, भोज का गली, सोंगिया गली।

-हमारे क्षेत्र में घरों के बाहर नालियां बहुत छोटी है। वर्षा के पानी की निकासी में परेशानी होती है। वर्षा के दौरान नालियां जाम हो रही है। सड़क पर भी गड्ढे हो रहे हैं। इसका सुधार होना चाहिये। वार्ड में पेयजल वितरण और स्ट्रीट लाइट की व्यवस्थाएं अच्छी है।

- माया राठौर, घड़ियाल दरवाजा

-हमारे क्षेत्र में सड़क की समस्या है। गोंदी घाट क्षेत्र में व्यायामशाला के समीप कच्चा मार्ग है बारिश में इस मार्ग पर कीचड़ हो रहा है इसके कारण आवाजाही में बहुत परेशानी हो रही है। इस मार्ग को बनाने के लिए कई बार मांग भी की है लेकिन पार्षद ने कभी ध्यान नहीं दिया।

-अभिषेक कुलकर्णी, गोंदीघाट रोड

-गोंदीघाट क्षेत्र कल्याण गुरु व्यायामशाला के पास मार्ग की सड़क के लिए टेंडर दो-तीन बार निकल चुके हैं लेकिन राशि के चलते टेंडर ठेकेदार नहीं ले रहे हैं। वार्ड में जितनी भी सड़कें हैं सभी के टेंडर काल हुए थे तीन-चार सड़कें बनी है। काजी चौक व कुम्हारवाड़ा में नाली बनाई गई है। पुरानी तहसील स्कूल में पेवर ब्लाक लगाने का काम आजादी के बाद पहली बार हुआ है। इसके अलावा काजी चौक में पहली बार पाइप लाइन पहुंचाई है। वार्ड में कई काम ऐसे हुए हैं, जो आजादी के बाद पहली बार हुए हैं।

-मुकेश खमेसरा, पूर्व पार्षद

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close