*डेंगू का दंश

*केवल जागरूकता रैलियां निकालकर नारे लगवा रहे विधायक व कलेक्टर, न जांच दरें कम करा रहे, न व्यवस्था

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले भर में डेंगू पीड़ित बढ़ते ही जा रहे हैं और इधर प्रशासन लोगों को वास्तविक राहत दिलाने के उपाय नहीं कर पा रहा है। न तो लेबोरेटरी पर वसूले जा रहे ज्यादा रुपयों को कम करने का प्रयास हो रहा है और न ही सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त चिकित्सकों की व्यवस्था। कलेक्ट र गौतमसिंह व विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने बुधवार को फिर जागरूकता रैली के नाम पर रस्म अदायगी की और घर चले गए। इसमें सभी सफाईकर्मियों को भी शामिल किया गया जबकि वे भी उस दौरान कहीं सफाई कर सकते थे।

बीमारी से राहत दिलाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी जिला अस्पताल सहित सभी सरकारी अस्पतालों में उपचार की सही व्यवस्था और चिकित्सक हैं। इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। दूसरी राहत बीमारों को निजी अस्पतालों में हो रहे खर्च से मिल सकती है इनमें डाक्ट।रों की फीस से लेकर लेबोरेटरी में होने वाली जांच का खर्च भी शामिल है। जो हर लैब पर अलग-अलग वसूला जा रहा है। जबकि इसमें राहत दिलाने के लिए लेब की दर कम होनी चाहिए। विधायक व कलेक्टार इस दिशा में काम करने के बजाय जागरूकता रैली में शामिल होकर केवल टाइम पास ही कर रहे हैं।

जिले में एक हजार के पार पहुंचे डेंगू मरीज

जिले भर में निजी चिकित्सककों, लेब में हुई जांचों, नर्सिंग होम व सरकारी अस्पताल से मिली जानकारी को सही माने तो अब डेंगू के मरीज लगभग एक हजार के पार पहुंच गए हैं। बुधवार को भी लगभग 20 से 25 मरीजों में डेंगू के लक्षण मिले हैं।

भानपुरा में कई जगह भरा बरसात का पानी

15 एमएएन -13

केप्शनः भानपुरा में जगह-जगह भरे वर्षा के पानी से फैल रही हैं बीमारियां। .नईदुनिया

भानपुरा (नईदुनिया न्यूज)। अभी पूरी तहसील में वर्षाजनित वायरल फीवर, मलेरिया, डेंगू, टाइफाइड जैसी बीमारियों का बोलबाला है। नगर की अनेक कालोनियों में लोगों ने प्लाटों को खुला ही छोड़ रखा है। अधिकांश प्लाट में वर्षा का पानी भरा होने से मच्छर पैदा हो रहे हैं। जो आसपास के लोगों को बीमार कर रहे हैं। लोटखेड़ी मार्ग स्थित गायत्री माता के समीप कालोनी में भरे पानी को लेकर जाकिर हुसैन, रिंकू राठौर, गीता सोलंकी, कमलेश पाटीदार, रुबीना बी, शकुंतलाबाई, सलोनी चौहान ने बताया कि हमारे पास खाली प्लाट में भरे पानी में पनप रहे मच्छरों से डेढ़ माह से परेशान हैं। घरों से निकलने में मुसीबत हो रही है। इस मामले में प्लाट मालिक व नगर परिषद ध्यान देने को राजी नहीं है। बीएमओ डा. वीरेंद्र वर्मा ने बताया कि तहसीलदार राकेश यादव एवं सीएमओ से बात कर बीमारियां फैलने के स्थानों को चिन्हित कर पर्याप्त दवाइयों का छिड़काव करवाने का आग्रह करेंगे। पंजाबी कालोनी में स्थित श्रीराम मंदिर के पास के बैरागी समाज के मंदिर पर शासन द्वारा प्रदाय कृषि भूमि में, कोचर कालोनी, डांगी कालोनी, श्रीराम कालोनी, तिजोरी कालोनी, गायत्री माता मंदिर के समीप गायत्री कालोनी के खाली पड़े प्लाट, नगर की अनेक कालोनियों व डाक बंगला में नायब तहसीलदार और तहसीलदार के निवास के पास तक आम रास्तों में पानी भरा हुआ है। इन्हें खाली कर या पर्याप्त दवाइयां छिड़काव कर बीमारियों से बचाव हेतु उपाय करना अत्यंत जरूरी है। तहसीलदार यादव एवं सीएमओ सुरेश यादव से संपर्क करने का प्रयास किया पर उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local