कलेक्टर ने पिपलियामंडी पहुंचकर व्यापारियों से की चर्चा

पिपलियामंडी (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर गौतमसिंह ने मंगलवार को कृषि उपज मंडी पहुंचकर व्यापारियों के साथ बैठक की। इसमें व्यापारियों द्वारा की गई मांगों को लेकर संबंधित अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने को भी कहा। दोपहर एक बजे कृषि उपज मंडी प्रांगण स्थित बालाजी परिसर में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने मंडी प्रांगण में व्यापारियों, किसानों, हम्मालों को हो रही असुविधा पर चर्चा की। इस दौरान मंडी व्यापारी संघ द्वारा कृषि उपज मंडी में दिए गए विकास कार्यों के आवेदन पर उपयंत्री आरआर यादव को विभिन्ना मांगों की कार्ययोजना तैयार कर 25 अगस्त तक मंडी बोर्ड सहित उच्चाधिकारियों को भेजने को कहा।

कलेक्टर सिंह ने कहा कि कृषि मंडी समिति का गठन किसानों के हित के लिए किया गया है। कोशिश रहे कि मंडी में कामकाज बंद नहीं हो और किसानों को परेशान नहीं होना पड़े। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने खास तौर पर मुझे यहां की समस्याओं के समाधान के लिए ही भेजा है। सभी मांगों को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। व्यापारियों से कहा कि में 30 अगस्त को कृषि मंडी पहुचकर निरीक्षण करुंगा। इस दौरान मंडी व्यापारी संघ अध्यक्ष मनोहर मनवानी ने अन्य समस्याओं से भी अवगत कराया। सभी कार्यों को योजना तैयार कर और 25 अगस्त तक मंडी बोर्ड भेजने और मंडी प्रांगण में बने सीसी शेड को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। मल्हारगढ़ एसडीएम मुकेश शर्मा, मंडी प्रभारी सचिव जगदीश परमार, उपयंत्री नंदकिशोर नीमा, मंडी विधायक प्रतिनिधि सुनील फरक्या, मंडी व्यापारी संघ अध्यक्ष मनोहर मनवानी, सचिव लोकेश हरजानी उपस्थित थे।

सभी घर-घर तिरंगा अभियान में सहयोग करें

बैठक के बाद कलेक्टर सिंह ने व्यापारियों से चर्चा करते हुए सभी व्यापारियों को अपने-अपने घर संस्थान पर तिरंगा लगाने व अभियान को सफल बनाने की अपील की। वरिष्ठ व्यापारी रूपचंद होतवानी, मोहनलाल गुप्ता, शंकरलाल हरजानी, कैलाश गुप्ता, अशोक गर्ग, राजेश गर्ग, सचिव लोकेश हरजानी, तरुण गोयल, राजेंद्र हरजानी, कमलेश हरजानी, मनीष हरजानी, विपिन हरजानी, नयन अग्रवाल, हरिओम फरक्या, कमलेश हरजानी, दीपक सोलंकी आदि उपस्थित थे।

ये मांगें उठी बैठक में

-मंडी प्रांगण में मार्ग दुरस्तीकरण।

-पानी की निकासी के लिए ड्रेनेज व्यवस्था में सुधार।

-मंडी परिसर में मंदसौर मंडी जैसे बड़े डोम का निर्माण किया जाए।

-मंडी के पीछे स्थित 2 बीघा जमीन पर सीसी रोड निर्माण करने से किसानों, व्यापारियों को माल लाने ले जाने मैं सुविधा होगी -मंडी प्रांगण में पुराने सीसी शेड को सुधरवाया जाए।

-कैंटीन, कांटा रुम तथा भोजनालय को काम्पलेक्स के पास खाली जगह पर बनाकर उनके स्थान पर सीसी शेड बनाया जाए।

-मंडी परिसर से लहसुन के कचरे के निपटान के लिए कचरा गाड़ी की व्यवस्था की जाए।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close