पीथमपुर। नगर पालिका पीथमपुर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई दूसरे दिन भी लगतार जारी रही। मंगलवार सुबह से ही भारी पुलिस बल के साथ नगर पुलिस अधीक्षक ततरुणेंद्र सिंह बघेल थाना सागौर पर उपस्थित थे। तहसीलदार व नगर पालिका के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने सागौर पहुंचते ही रोड निर्माण में बाधक मकानों को चिन्हित कर जेसीबी की मदद से तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। बाधक निर्माण हटाने में मकान मालिकों ने तहसीलदार से समय देने का अनुरोध भी किया। साथ ही आरोप भी लगाए कि यह एकतरफा कार्रवाई है। तहसीलदार ने नगर पालिका द्वारा पूर्व में दिए नोटिस का हवाला देते हुए सभी अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई लगातार जारी रखने की बात कही है। वहीं वर्तमान पार्षद और नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस के गोविंद परमार ने आरोप लगाया कि हमारी सीएमओ से बात हुई। उन्होंने कहा था कि हम वहीं तक तोड़ेंगे जहां तक चिन्हित किया गया है परंतु कई जगह प्रशासन ने नियमों के विरुद्घ कार्रवाई करते हुए लोगों के मकानों को अनुचित क्षति पहुंचाई है। इस कार्रवाई को लेकर जनता में काफी आक्रोश है।

थाने के सामने से टेस्टिंग दीवार तक कई कच्चे व पक्के मकानों को तोड़ दिया गया। हालांकि कई लोगों ने अधिकारियों के सामने आक्रोश व्यक्त करते हुए अतिक्रमण में भेदभाव का आरोप लगाया और अतिक्रमण मुहिम रोकने की मांग की लेकिन अधिकारियों ने किसी की बात नहीं सुनी।

स्वप्नलोक कालोनी किशनगंज में नई ड्रेनेज लाइन डालने का काम शुरू

महू। स्वप्नलोक कालोनी किशनगंज में नई ड्रेनेज लाइन डालने का काम शुरू किया गया है। यह ड्रेनेज पाइप लाइन कालोनी के नाले से होकर डाली जा रही है। इसे लेकर नागरिकों ने आपत्ति जताई है। ज्ञात रहे कि किशनगंज पंचायत द्वारा स्वप्नलोक कालोनी में ड्रेनेज लाइन डालने का अनापत्ति प्रमाण पत्र आसपास के रहवासियों की बगैर सहमति से पहले ही दिया जा चुका है। जब लाइन की खुदाई शुरू हुई तब आसपास के रहवासियों ने आपत्ति दर्ज कराई। ज्ञात रहे नाले से लगी हुई चिनार तथा सिद्घि कालोनी है, इसके अलावा मेवाड़ा हास्पिटल भी इसी कालोनी में आता है। अब चिनार कालोनी के रहवासियों द्वारा महू एसडीएम को शिकायत की गई है। इन सबके अलावा महू मंडलेश्वर मार्ग का चौड़ीकरण भी होना है, जो क्षेत्र के रहवासियों के कारण अटका हुआ है। जब भी इस बाबत निष्कर्ष निकलेगा रोड का चौडीकरण किया जाएगा। उक्त ड्रेनेज लाइन भी हटाना पड़ेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close