गोदाम को किया सील, दस हजार किलो पटाखे जब्त, संचालक गिरफ्तार

विश्वास नगर-पीथमपुर। दीपावली से पूर्व प्रशासन ने गवला स्थित एक अवैध गोदाम पर छापा मारकर करीब 50 लाख रु. के अवैध पटाखे जब्त किए। अवैध पटाखों से भरे इस गोदाम में कोई सुरक्षा के साधन नहीं थे। पटाखा संचालक द्वारा बिना लाइसेंस के गोदाम चलाया जा रहा था। इस अवैध गोदाम के अलावा दो दुकानों पर भी दबिश दी गई। प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद पटाखा व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

टीआई चंद्रभान चड़ार ने बताया कि एसडीएम वीरेंद्र कटारे के नेतृत्व में सीएसपी अजय जैन की टीम ने यह कार्रवाई की। अवैध रूप से गुरुनानक फायर वर्क्स के नाम से संजय पिता गोविंद राम निवासी इंदौर ने पटाखों का एक गोदाम बनाकर रखा था जिस पर टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान गोदाम का कोई लाइसेंस नहीं था। प्रशासन ने गोदाम को सील कर 50 लाख रु. से अधिक के पटाखे जब्त कर लिए और संचालक संजय को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा दो दुकानों और दो गोदामों पर दबिश देकर रिपोर्ट धार एसडीएम को दी गई है। प्रशासन ने करीब 759 कार्टून पटाखे जब्त किए हैं।

वैन की टक्कर से तीन घायल

विश्वास नगर-पीथमपुर। घाटाबिल्लौद के पास एक वैन ने रोड किनारे खड़े तीन युवकों को टक्कर मार दी। इससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। चौकी प्रभारी ब्रजेश तोमर ने बताया कि महू-नीमच मेन रोड पर वैन एमपी 09 बीडी 8595 धार की ओर जा रही थी। तेज गति के कारण ड्राइवर से वैन असंतुलित हो गई व रोड किनारे खड़े राजेश सोनगरा, अरुण सोनगरा, सतीश सोनगरा निवासी घाटाबिल्लौद को टक्कर मार दी, वैन तीनों को घसीटते हुए पेड़ से जा टकराई, जिससे वैन भी क्षतिगस्त हो गई। वैन चालक को चोटे आई है। सभी एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं।

अज्ञात वाहन की टक्कर से एक की मौत

विश्वास नगर-पीथमपुर। आयशर चौराहा स्थित गणेश मंदिर के सामने एक अज्ञात वाहन ने दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिससे एक युवक की मौत हो गई व एक गंभीर रूप से घायल हो गया। आरक्षक श्वेता प्रजापति ने बताया कि रविवार शाम करीब 6.30 बजे दोपहिया वाहन क्र. एमपी 09 एसजी 2810 से राजू पिता बालकृष्ण (40) व जितेंद्र राठौर (28) पीथमपुर से इंदौर जा रहे थे तभी गणेश मंदिर के सामने एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। टक्कर के बाद दोनों नाली में जाकर गिर गए, जिससे राजू की मौके पर ही मौत हो गई व जितेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network