महू। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेसियों ने उन्हें याद कि या। हरि फाटक इंदिरा उद्यान में शहर कांग्रेस कमेटी व बावन कला मंडल द्वारा इंदिरा प्रतिमा पर माल्यार्पण कि या गया। नेताओं ने उनके द्वारा कि ए गए कार्यों को याद कर मिठाई वितरित की। इस मौके पर मोहनलाल अग्रवाल, दिनेश पंचोली, संजय जायसवाल, मुके श बुंदेला, राजकु मार बागडी, राजिक बाबा आदि मौजूद थे। इसके अलावा युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अंकि त ढोली, पप्पू खान, गोविंद शर्मा, अजय वर्मा, सतीश शेखावत, सोहेल खान, मंसूर राज, आतिश कलोसिया आदि ने भी माल्यापर्ण कर मिठाई वितरित की।

फोटो कै प्शन

19 महू 1-- पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेसी मिठाई वितरित करते हुए

----------

कार्यशाला में बालिकाओं की समस्याओं का कि या समाधान

-बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कार्यशाला का आयोजन

महू। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मंगलवार को कि शोरी बालिकाओं के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन कि या गया। इस मौके पर मौजूद बालिकाओं ने अपनी समस्याएं बताईं जिसका समाधान अधिकारियों ने कि या तथा विशेष जानकारियां दी।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत एसडीएम अंशुल गुप्ता के मार्गदर्शन में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में कि शोरी बालिकाओं के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन कि या गया। इसमें कक्षा नौवीं से लेकर बाहरवीं तक की करीब 300 बालिकाओं ने भाग लिया। कार्यशाला में बालिकाओं को माहवारी स्वच्छता प्रबंधन, स्तन कै ंसर, गर्भाशय कै ंसर के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई। इस मौके पर बालिकाओं ने अनेक समस्याएं बताई जिनका समाधान परियोजना अधिकारी रेखा शर्मा ने कि या। कार्यक्रम में बालिकाओं का रक्त परीक्षण कर उनको एनीमिया के लक्षण व उससे बचने के उपाय भी बताए गए। कार्यक्रम के समापन पर सभी बालिकाओं को सेनेटरी पैड वितरित कि ए गए। इस मौके पर सहायक संचालक विष्णु प्रताप सिंह, राके श वानखेड़े आदि मौजूद थे।

फोटो के ैप्शन

19 महू 12--- महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला में मौजूद बालिकाएं तथा उनकी समस्याओं का समाधान करते अतिथि।

Posted By: Nai Dunia News Network