महू। नईदुनिया प्रतिनिधि

बाल महोत्सव में मंगलवार को समूह देश भक्ति गीत व एकल नृत्य प्रयिोगिता का आयोजन कि या गया। समूह गीत प्रतियोगिता में स्कू ली बच्चों ने एक से बढ़कर एक देश भक्ति गीतों व नृत्य प्रतियोगिता में लोकगीतों पर मनमोहक प्रस्तुतियां दी।

39 वें बाल महोत्सव के तहत मंगलवार को मसीही उमा विद्यालय में माध्यमिक स्तर की समूह देश भक्ति गीत प्रतियोगिता का आयोजन कि या गया। तीन घंटे तक चली इस प्रतियोगिता में 18 विद्यालयों के 198 विद्यार्थियों ने भाग लिया। अतिथि सजल चंदा, शोएब खान, दिनेश सोलंकी थे। अतिथियों ने कहा कि नगर के कई कलाकार इस बाल महोत्सव की देन हैं। गीतों से जो देश प्रेम का संदेश दिया उसे अपने जीवन में भी उतारें। हार-जीत को ध्यान में रखकर कि सी भी प्रतियोगिता में भाग न लें। निर्णायक विनीत शुक्ला, विकल्प दिवाने, कु लवंत सिंह शेहरी थे। संचालन संगीता चौरसिया ने कि या। आभार क्वीनी पॉल ने माना। इस मौके पर समिति की ओर से सदाशिव दुबे, ऋतु त्रिवेदी, शाकीर खान, रविशंकर दुबे मौजूद थे।

ये बने विजेता

समूह देश भक्ति गीत प्रतियोगिता में प्रथम जेजी स्कू ल का दल, द्वितीय आर्मी पब्लिक स्कू ल का दल व तृतीय राजेश्वर विद्यालय का दल रहा।

एक नृत्य प्रतियोगिता

समिति द्वारा प्राथमिक स्तर की एकल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन सीबी कन्या स्कू ल परिसर में कि या गया। अतिथि गीता लखवानी, अरुणा पांडे, दिव्य दुबे थीं। निर्णायक रुपल मेठी, अंजू बंसल व सिद्धि मेवाड़ा थी। स्वागत विशाल श्रीवास ने कि या। तीन घंटे से ज्यादा समय तक चली इस प्रतियोगिता में 29 विद्यालयों के बच्चों ने विभिन्न शैलियों में तथा लोक गीतों पर मोहक नृत्य की प्रस्तुतियां दी। अतिथियों ने बाल प्रतिभाओं को निखारने के लिए समिति को बधाई दी।

ये बने विजेता

नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम अगस्त्या पाटीदार, द्वितीय गार्गी व तृतीय अनुष्का रही।

आज समूह गान प्रतियोगिता

बाल महोत्सव के तहत बुधवार को प्राथमिक स्तर की समूह गान प्रतियोगिता का आयोजन कि या जाएगा। यह प्रतियोगिता मसीही स्कू ल परिसर में सुबह साढ़े नौ बजे से आरंभ होगी।

---------------

फोटो कै प्शन

19 महू 4--- समूह देश भक्ति गीत प्रतियोगिता में प्रस्तुति देती छात्राएं।

19 महू 5--प्रतियोगिता में मौजूद विद्यार्थी व स्टाफ।

19 महू 6 से 8 तक-- एकल नृत्य प्रतियोगिता में प्रस्तुति देती छात्राएं।

-----------------

Posted By: Nai Dunia News Network