-एसडीएम को सौंपे राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम ज्ञापन

महू। देश में लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं का विरोध अब तेज होता जा रहा है। अनेक संगठनों द्वारा आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर एसडीएम व पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपे गए। मंगलवार को विभिन्ना संगठनों के सदस्यों ने तहसील कार्यालय में एकत्र होकर एसडीएम अंशुल गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। जिसमें हैदराबाद व महू के अलावा अन्य शहरों में हो रही दुष्कर्म की घटनाओं की निंदा करते हुए आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई। ज्ञापन में बताया गया कि दिल्ली में हुए निर्भया कांड के बाद भी महिलाओं की सुरक्षा व स्थिति में कोई सुधार नहीं आया। अधिकांश राज्यों में निर्भया फंड की राशि का एक प्रतिशत भी उपयोग नहीं किया गया। इस मौके पर सीमा शमी, रानी यादव, संगीता भार्गव, राकेश वैद्य, स्नेहलता अग्रवाल, केके चतुर्वेदी, विनोद जायसवाल, सौरव खंडेलवाल, अंशु गुप्ता, पूजा खंडेलवाल, राजेंद्र हर्षवाल, बाकिर अली, उषा विजयवर्गीय, कपिल प्रजापति आदि मौजूद थे। इसके अलावा महू में पांच साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना के विरोध में रेडोउंड फाउंडेशन ने एसडीएम गुप्ता को ज्ञापन सौंपकर आरोपित को जल्दी गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। फाउंडेशन की ओर से संचित जायसवाल, प्रेरणा यादव, आरके सक्सेना, ब्रजेश अमोनिया, सीना सक्सेना, दीपा अमोनिया आदि मौजूद थे। वामा क्लब द्वारा भी एसडीएम गुप्ता

को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें देश में बड़ी रही दुष्कर्म की घटनाओं का विरोध करते हुए आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने तथा कड़े नियम बनाने की मांग की गई। राज्यपाल के नाम सौंपे गए ज्ञापन में इस घटना में शामिल आरोपितों को फांसी दिए जाने की मांग की गई। क्लब की ओर से गीता लखवानी, शकुंतला ढोली, मधु अग्रवाल, शीला बंसल, दिव्या सक्सेना, डॉ. ज्योत्सना तिवारी, शहनाज, रेखा मुकाती, निशा मेठी, पद्मा सोड़ानी आदि मौजूद थीं।

---

फोटो---दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में रेडोउंड फाउंडेशन के सदस्यों संचित जायसवाल, दीपा अमोनिया, रीना सक्सेना, प्रेरणा यादव और आरके सक्सेना ने एसडीएम अंशुल गुप्ता को ज्ञापन दिया।

मिहुका ने जीते स्वर्ण व कांस्य पदक

महू। गत दिनों इंदौर में अंडर 17 एचएमजी सेंटर फॉर स्पोर्ट्स एक्सेलेंस की शूटिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता हुई। इसमें महू की मिहुका सिंह चौहान ने दस मीटर एयर पिस्टल वर्ग में स्वर्ण पदक व व्यक्तिगत वर्ग में कांस्य पदक जीता। मिहुका के दल ने इस प्रतियोगिता में कुल चार स्वर्ण व तीन कांस्य पदक जीते। मिहुका को इस उपलब्धि पर खिलाड़ी साथियों व मित्रों ने बधाई दी।

फोटा है---फोटो--मिहुका सिंह चौहान ने इंदौर में हुई निशानेबाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण और कांस्य पदक जीते।

पहला ऑनलाइन पीपीओ इंचुरकर को

महू। ाज्य शासन द्वारा शासकीय सेवक को सेवानिवृत्ति पर ऑफलाइन पीपीओ जारी होता था लेकिन राष्ट्रीय एकीकृत योजना प्रणाली के तहत अब ऑनलाइन पीपीओ जारी होने लगे हैं। इस योजना में इंदौर के शिक्षा विभाग के विकासखंड शिक्षा अधिकारी महू को पहला ऑनलाइन पीपीओ दिया गया। यह पीपीओ सतीश इंचुरकर सहायक शिक्षक को प्राप्त हुआ। जिसे संभागीय पेंशन अधिकारी जगन्नााथ लखनवी व मनोज वर्मा ने प्रदान किया। इस मौके पर बीईओ कार्यालय की गणक मंजु राजपाल, शुभम वर्मा व सुशील पाटीदार आदि मौजूद थे। शिक्षा कार्यालय के स्टाफ ने इस नई प्रणाली को लागू करने पर अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे सेवानिवृत्ति के बाद होने वाली परेशानियों से निजात मिलेगी।

गरीब छात्रों को स्वेटर वितरित

महू। इनर व्हील क्लब महू केंट द्वारा ग्राम टीही के शासकीय हाईस्कूल में गरीब बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए। प्राचार्य डॉ. शोभा सोनी व स्टाफ मौजूद था। क्लब की ओर से डॉ. वंदना जायसवाल, डॉ. ऋचा

ठक्कर, डॉ. रूबीना, रशीदा जौहर, धर्मेश्वरी बाथम, सरिता बाथम, प्रतिभा चौरसिया, श्वेता भार्गव आदि मौजूद थी। क्लब की सदस्यों ने भविष्य में और भी सहयोग करने की बात कही।

----

राष्ट्रीय लोक अदालत 14 दिसंबर को

महू। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार 14 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। तहसील विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने सभी पक्षकारों से राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने प्रकरणों का निराकरण

कराने के लिए उपिस्थित होने की अपील की।

Posted By: Nai Dunia News Network