सागौर। नगर में हर साल मकर संक्रांति पर लगने वाले मेले व उर्स का समापन गुरुवार को हो गया। उर्स का समापन सुबह बाबा की दरगाह के सामने महफिले रंग की कव्वाली एवं संदल के साथ हुआ।

बुधवार रात कव्वाली का शानदार मुकाबला अजीम नाजा कव्वाल एंड पार्टी बॉम्बे और परवीन रंगीली कव्वाल एंड पार्टी मुंबई के बीच हुआ। दोनों ही कव्वाल पार्टी ने ख्वाजा गरीब नवाज, पैगम्बर मोहम्मद साहब की शान में कव्वाली के साथ देशभक्ति और देश की एकता व अखंडता पर शानदार कलाम पेश किए। कव्वाली का मुकाबला रात 11 से सुबह 5 बजे तक चलता रहा। वहीं मनोकामनेश्वर महादेव मंदिर सूरजकुंड परिसर में चित्तौड़गढ़ से आए आर्केस्ट्रा ग्रुप ने देशभक्ति गीतों पर आकर्षक प्रस्तुति दी। इस दौरान मेले में लगे झूलों का लोगों ने आनंद उठाया। यहां लगी दुकानों में लोगों ने जमकर खरीदी की। उर्स में मीना बाजार में महिलाओं के लिए विशेष दुकानें लगी थीं। मेले में नपा द्वारा साफ-सफाई, पीने के पानी, बिजली आदि की व्यवस्था की गई थी। मेले व उर्स में पुलिस व्यवस्था थाना प्रभारी प्रतीक शर्मा, टीआई आनंद तिवारी, बीसी तंवर ने संभाल रखी थी।

मंत्री ने की शिरकत : मेले व उर्स में कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने शिरकत कर शानदार आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी। इस अवसर पर मंत्री बघेल को मम्मी नेता द्वारा बाबा की दरगाह पर नारियल से तौला गया। उल्लेखनीय है कि बघेल के पिता पूर्व मंत्री प्रताप सिंह बघेल ने पीथमपुर में ही अपना आशियाना बनाया था। बघेल के भाई व माताजी भी पीथमपुर में ही रहते हैं।

सीएए के समर्थन में सागौर-पीथमपुर से पहुंचे कार्यकर्ता

सागौर-पीथमपुर। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में भाजपा द्वारा निकाले गए मार्च में शामिल होने के लिए भाजपा सागौर और पीथमपुर मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता अलग-अलग वाहनों से धार पहुंचे एवं कानून का समर्थन किया। इसमें मुख्य रूप से सागौर मंडल अध्यक्ष मनोज धाकड़, नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय वैष्णव, प्रकाश धाकड़, नीलेश भारती, नरेंद्र चौधरी, हंसराज पटेल, भारत जाटवा, सज्जान रघुवंशी आदि शामिल थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket