बनेड़िया। ग्राम में चल रही भागवत कथा में कथावाचक अपर्णाजी ने कहा कि मित्रता करो तो ऐसी करो कि मित्र को अपने बारे में सभी चीजें मालूम रहें। मित्र को दुख, सुख, बताना चाहिए, उसी को मित्रता कहते हैं। अगर मित्र से कुछ छिपाकर रखोगे तो वहां मित्रता में खोट पैदा कर देगा। एक न एक दिन तो मित्र को अपने मित्र की परेशानियां, कठिनाइयां मालूम पड़ ही जाती हैं। जीवन अनमोल है, इसलिए हमें एक -दूसरे पर भरोसा रखना चाहिए। दुनिया भरोसे पर ही टिकी हुई है। अगर तुम आज भरोसा नहीं करोगे तो तुम पर भी कोई भरोसा नहीं करेगा। इसलिए भरोसा करने में ही हमारी समझदारी है। कथा के दौरान श्रीकृष्ण-रुकमणि विवाह का मंचन किया गया। अनेक महिलाओं ने कन्यादान किया। आरती के बाद प्रसादी का वितरण किया गया।

श्री राम जानकी गोसेवा समिति को दान में मिले 2.44 लाख रु.

बेटमा। मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में श्री राम जानकी गोसेवा समिति ने गोशाला की गायों के लिए घर-घर जाकर दान प्राप्त किया। समिति को दान में करीब दो लाख 44 हजार रु. प्राप्त हुए। समिति के सदस्य बुधवार को सुबह आठ बजे से ही गोमाता के लिए दान मांगने निकल गए थे। उन्होंने रहवासियों के साथ घर-घर व दुकानों पर जाकर दान मांगा। रहवासियों ने राशि के अलावा विभिन्ना सामग्री दान में दी। समिति को दान में 2 लाख 44 हजार 955 रु. प्राप्त हुए। वहीं वार्षिक सदस्यता शुल्क के रूप में 26 हजार 403 रुपए की प्राप्ति हुई। इस तरह संक्रांति पर गोशाला को कुल 2 लाख 71 हजार 358 रु. प्राप्त हुए।

चमन चौराहा स्थित अतिक्रमण मुक्त भूमि पर बनेगा हॉकर्स जोन

देपालपुर। नगर परिषद द्वारा सुचारु बाजार व्यवस्था को लेकर चलाई गई अतिक्रमण हटाओ मुहिम के बाद उत्पन्ना समस्याओं व यातायात व्यवस्था को लेकर चर्चा एवं सुझाव के लिए बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीएम प्रतुल सिन्हा ने इंदौर नाके से चमन चौराहा, बेटमा नाके तक विद्युत पोल शिफ्टिंग की कार्रवाई करने, नगर में एक समान पेवर ब्लॉक लगाने व यातायात व्यवस्था सुचारु रूप से बनाए रखने के लिए चमन चौराहा स्थित अतिक्रमण मुक्त भूमि पर हॉकर्स जोन व आउटसोर्स के माध्यम से पार्किंग व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य मार्ग पर डिवाइडर बनाए जाने के लिए प्रस्ताव भी दिए गए। सिन्हा ने लोगों से संपत्तिकर, जलकर समय पर भरने के लिए कहा। साथ ही प्लास्टिक मुक्ति के लिए नागरिकों से प्लास्टिक बैग का बहिष्कार कर कपड़े की थैलियों में खरीदारी के लिए अनुरोध किया। बैठक में थाना प्रभारी गोपाल परमार द्वारा इंदौर नाका महाराणा प्रताप चौक के सामने व्यापारियों को वाहन पार्किंग करने के लिए निर्देश दिए। बैठक में एसडीओपी आरके राय,सीएमओ चंद्रशेखर सोनीस उपस्थित थे। बैठक में सोहनलाल परमार, गोविंदराम आर्य, रतनसिंह ठाकुर, भविष्य व्यास, लाला राजपूत, सलीम भाई, राजेश माहेश्वरी, ज्ञानेश सोलंकी, सज्जााद पठान ने भी सुझाव दिए।

बेटी ने दी पिता को मुखाग्नि

गौतमपुरा। नगर में माली समाज के 60 वर्षीय दुलीचंद पिता शंकरलाल माली का बीमारी के कारण गत दिवस निधन हो गया। दुलीचंद के बेटा नहीं होने से उनकी छोटी बेटी ने उन्हें मुखाग्नि दी। नगर में पहली बार किसी पिता को बेटी ने मुखाग्नि दी है। स्वर्गीय दुलीचंद माली की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है एवं छोटी बेटी 15 वर्षीय शिवानी है। स्वर्गीय दुलीचंद का यहां पर कोई रिश्तेदार एवं परिवार का सदस्य भी नहीं है। शवयात्रा में छोटी बेटी शिवानी ने पिता को कंधा दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020