तीस मिनट में निपट गया कार्यक्रम, कार्यकर्ताओं में रही उत्साह की कमी

महू। आंबेडकर नगर को गुरुवार से दो लंबी दूरी की साप्ताहिक ट्रेन सुविधा मिलना आरंभ हो गई। इंदौर और धार-महू के दोनों सांसदों ने कामाख्या ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना कि या। घोषणाओं के अभाव में कार्यकर्ताओं के उत्साह में कमी दिखाई दी, जो पहले देखी जाती थी। इसका एक कारण स्थानीय विधायक का कार्यक्रम में नहीं आना भी रहा।

कामाख्या तथा नागपुर ट्रेन का शुभारंभ धार-महू सांसद छतरसिंह दरबार, इंदौर के सांसद शंकर लालवानी व डीआरएम विपिन कु मार गुप्ता ने कि या। दोपहर 12ः45 बजे नेताओं व अधिकारियों ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके पूर्व इन सांसदों का स्टेशन के बाहर समर्थकों ने स्वागत कि या। वे 12ः14 बजे मंच पर आए।

सबसे पहले आने वालों में छतरसिंह दरबार थे मगर वे सीधे मंच पर जाने के बजाए नीचे कु र्सी पर ही बैठ गए। करीब पांच मिनट बाद शंकर लालवानी आते ही मंच पर पहुंच गए। लालवानी ने दरबार को मंच पर बुलाया। डीआरएम विपिन गुप्ता ने दोनों सांसदों के साथ मंच पर बैठे नेताओं का स्वागत कि या।

दोनों सांसदों ने भाषण में इस सुविधा के लिए स्थानीय नागरिकों व रेलवे के अधिकारियों को बधाई दी। दोनों नेता मुश्किल से चार-चार मिनट ही बोले। इसके बाद हरी झंडी दिखा कर ट्रेन को रवाना कि या। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक उषा ठाकु र भी अतिथि के रूप में आमंत्रित की गई थीं, मगर बाहर होने के कारण वे नहीं आ सकीं।

संख्या व उत्साह की कमी

इसके पूर्व भी लंबी दूरी की ट्रेन आरंभ की गई, लेकि न तब मंच पर अन्य नेता अतिथि के रूप में मौजूद थे। उनके कारण उन आयोजनों में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहते थे जो आज नहीं थे। यही कारण था कि कार्यक्रम में लगी कु र्सियां खाली रहीं। इसके अलावा मौजूद नेताओं के भाषण में कोई जोश व घोषणा नहीं थी। छतरसिंह दरबार अपनी बीमारी का कारण बता कर ज्यादा नहीं बोले तो लालवानी भी कि सी तरह उपस्थिति दर्ज करवा कर रवाना हो गए।

कार्यक्रम में मंच पर दोनों सांसदों के अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक सोमानी, कंचनसिंह चौहान, नगर अध्यक्ष पीयूष अग्रवाल, शिव शर्मा थे, जबकि भाजपा का एक भी पार्षद कार्यक्रम में मौजूद नहीं था। पूरा कार्यक्रम मात्र तीस मिनट में समाप्त हो गया, जबकि इसके लिए एक दिन पहले से ही तैयारी की जा रही थी।

...तो हेरिटेज ट्रेन पातालपानी से कालाकु ंड तक चलेगी, टिक ट ऑनलाइन मिलेंगे

महू। महू से पातालपानी के बीच बड़ी लाइन डालने का काम जब शुरू होगा तब से हेरिटेज ट्रेन पातालपानी से कालाकु ंड के बीच चलेगी। इसके टिक ट के लिए ऑनलाइन बुकि ंग होगी। फिलहाल इसमें अभी कु छ माह का समय लगेगा।

यह बात डीआरएम विपिन गुप्ता ने चर्चा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि ट्रेन सुविधा के क्षेत्र में महू एक महत्वपूर्व स्टेशन बनने वाला है। यहां विकास कार्य तेजी से पूरे कि ए जा रहे हैं। सभी सुविधा होने पर लंबी दूरी की अन्य ट्रेनों का भी संचालन यहीं से होगा। गुप्ता ने कहा कि प्लेटफॉर्म के विस्तारीकरण के लिए जगह हेतु दो योजना बनाई गई है। जब स्वीकृति मिलेगी तब काम शुरू होगा। फिलहाल हम हमारी जमीन पर काम को तेज गति से पूरा कर रहे हैं। महू-खंडवा के बीच बड़ी लाइन डालने के सवाल पर गुप्ता ने कहा कि यह काम जब शुुरू होगा तब हेरिटेज ट्रेन पातालपानी से कालाकु ंड के बीच चलेगी। इसके लिए टिक ट बुकि ंग की व्यवस्था भी ऑनलाइन होगी। फिलहाल यह निकट भविष्य में नहीं होगा।

गुप्ता ने कहा कि पिटलाइन काफी छोटी है। लंबी दूरी की गाड़ियों के संचालन के पहले सभी व्यवस्था करना आवश्यक होता है। कि न गाड़ियों का संचालन महू से होगा, यह कहना अभी मुश्किल है। आने वाले दिनों में महू रेलवे स्टेशन सबसे ज्यादा बड़ा व सुंदर प्लेटफार्म होगा। चर्चा है आगामी दिनों में लंबी दूरी की बारह गाड़ियों का संचालन महू से करने की योजना पर काम कि या जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket