सोमवार को सामान व्यवस्थित करने की दी अनुमति, बेच नहीं सकते

महू। दो माह से लॉकडाउन के कारण बाजार बंद होने से परेशान व्यापारियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने एसडीएम से चर्चा कर अपनी समस्या बताई और कु छ समय के लिए दुकानें खोलने की मांग की। व्यापारियों ने कहा कि दुकानों व गोदामों में माल भरा हुआ है, जिसे बेचना तो दूर उसे व्यवस्थित तक नहीं कर सके । इस पर एसडीएम ने कहा कि जिस प्रकार से नगर में पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है, वह चिंता का विषय है। हम आपकी समस्याओं पर विचार करेंगे।

गुरुवार को रेस्ट हाउस में व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम प्रतुल सिन्हा से मिला। प्रतिनिधियों ने कहा कि सीजन को देखते हुए हमने काफी माल दुकान व गोदाम में एकत्र कर लिया था मगर लॉकडाउन के कारण बेचना तो दूर उसे व्यवस्थित तरीके से रख भी नहीं सके । कम से कम सप्ताह में दो या एक दिन के लिए दुकान खोलने की अनुमति दी जाए ताकि कु छ धंधा हो सके । दुकानदारों ने जब कहा कि आप दुकानें खोलने की अनुमति दें। हम लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह पालन करेंगे। इस पर सिन्हा ने कहा कि दुकानें खुलने की जानकारी लगते ही एक साथ बड़ी संख्या में नागरिक दुकानों पर उमड़ जाएंगे। वे आज प्रशासन से नहीं संभल रहे और घरों से बाहर निकल रहे हैं तो तुमसे क्या संभलेंगे। इसके लिए देपालपुर व बेटमा का उदाहरण भी दिया। एसडीएम सिन्हा ने कहा कि जिस तेजी से नगर में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, वह खतरनाक है। दुकानें खोलने की अनुमति तो नहीं दी सकती, लेकि न सोमवार को सिर्फ सामान व्यवस्थित कर सकते हो। अन्य समस्याओं पर विचार कि या जाएगा।

बंद दुकानों का मांग रहे कि राया

इस दौरान नगर में मोबाइल दुकानें संचालित करने वालों ने भी अपनी समस्या बताई। उन्होंने बताया कि दो माह से दुकानें बंद हैं मगर मालिक कि राया मांग रहे हैं, नहीं देने पर खाली करने को कहा जा रहा है। इस पर सिन्हा ने कहा कि सभी दुकानदार अपने मालिकों के नाम, मोबाइल नंबर व पता लिख कर पूरी जानकारी दें। हम चर्चा कर इसका निराकरण करेंगे। इसके अलावा इन्होंने भी दुकानें खोलने की बात कही तो कहा गया कि आप दुकान तो नहीं खोल सकते लेकि न ऑनलाइन व्यापार कर सकते हो। इसके लिए भी होम डिलिवरी होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना