इंडोरामा। महू-नीमच फोरलेन पर सफर अब आसान होने वाला है। जर्जर फोरलेन का पेचवर्क शुरू होने से लोगों को राहत मिलेगी। फोरलेन को सुधारने के लिए क्षेत्रवासियों सहित सभी दल के नेताओं ने कई बार मंडलावदा स्थित टोल नाके पर धरना दिया था, लेकिन बारिश के कारण रोड का पेचवर्क शुरू नहीं किया जा रहा था। बारिश का मौसम खत्म होते ही फोरलेन का पेचवर्क शुरू कर दिया गया है। रविवार को इंडोरामा और मंडलावदा टोल नाके के पास पेचवर्क का काम जारी था।

देशी कट्टा व कारतूस के साथ पक़डा

इंडोरामा। बगदून पुलिस ने एक युवक को देशी कट्टा व एक कारतूस के साथ पक़डा। आरोपित का नाम पर्वत पुत्र जालमसिंह उम्र 19 वर्ष निवासी टांडा धार बताया गया है।

उपचुनाव के बाद आबाद होंगे खेल मैदान

जिलास्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता आगे बढ़ी

महू। छह माह से बंद खेल गतिविधियां एक बार फिर धीरे-धीरे आरंभ होने लगी हैं। एक पखवाड़े से खिलाड़ी अभ्यास के लिए मैदान में आने लगे हैं। उधर जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता दशहरा के बाद से आरंभ करने की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उपचुनाव को देखते हुए अनुमति नहीं दी।

महू में प्रदेश की एकमात्र फुटबॉल अकादमी संचालित होती है। हाईस्कूल मैदान पर बने स्टेडियम में बालक व बालिकाओं को इसका प्रशिक्षण दिया जाता है। इसके अलावा जिले की 75 टीमों में से 38 टीमें तहसील की पंजीकृत हैं।

जानकारी के अनुसार जिला फुटबॉल संघ द्वारा जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता 27 अक्टूबर से आरंभ की जानी थी। इसमें महू तहसील की टीमों का महू में तथा इंदौर की टीमों का मुकाबला इंदौर में होना था। संघ द्वारा इस प्रतियोगिता के लिए 27 अक्टूबर से सात नवंबर तक की अनुमति मांगी गई। पुलिस प्रशासन ने हां कर दिया, लेकिन अंतिम स्वीकृति एसडीएम द्वारा प्राप्त होनी थी, जहां से जवाब दिया गया कि उपचुनाव के बाद इस आयोजन की अनुमति दी जाएगी। इस प्रकार एक बार फिर खेल प्रतियोगिता पर विराम लग गया। कोरोना संक्रमण के कारण अब तक चार बड़ी प्रतियोगिताएं रद हो चुकी हैं।

- कोरोना संक्रमण के कारण खेल गतिविधियां व प्रतियोगिताएं बंद हैं। अब धीरे-धीरे फिर से शुरू हो रही हैं। जिला स्तरीय प्रतियोगिता अनुमति नहीं मिलने के कारण रुकी है। अनुमति मिलने के बाद आयोजित की जाएगी।-लोकेंद्र वर्मा, सचिव जिला फुटबॉल संघ

14 नए संक्रमित मिले, 29 स्वस्थ हुए

महू। तहसील में रविवार को 14 नए संक्रमित मिले। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 2405 हो गई है, जबकि रविवार को स्वस्थ होने वालों की संख्या 29 रही। अब तक 2183 संक्रमित स्वस्थ होकर घर आ गए। रविवार को रिकवरी रेट 90.76 प्रश रहा व पॉजिटिव रेट 6.64 प्रश रहा। रविवार को 156 एक्टिव केस हैं।

बाबूलाल मुकाती का निधन

महू। समाजसेवी बाबूलाल मुकाती का गत दिनों निधन हो गया। पूर्व विधायक अंतरसिंह दरबार सहित अनेक गणमान्य लोगों ने उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की।

पाल कांकरिया में मुख्यमंत्री की सभा आज

कछालिया। समीपस्थ ग्राम पाल कांकरिया में 19 अक्टूबर को शाम चार बजे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एक सभा को संबोधित करेंगे। इंदौर के विधायक रमेश मेंदोला, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर, सावन सोनकर, पूर्व विधायक मनोज पटेल ने पालिया मंडल की बैठक में यह जानकारी दी। बैठक में भाजपा मंडल अध्यक्ष जितेंद्र आंजना, जिला पंचायत सदस्य सोनू देसाई, दिलीप राठौड, सरपंच जस्सू नेता, राजाराम गोयल, रमेशचंद दयाल, संदीप जैन, अंतरसिंह दयाल, मेहरबान सिंह, सरपंच सुभाष पंवार, वैभव जायसवाल आदि उपस्थित थे। विधायक रमेश मेंदोला ने चुनाव जीतने के मंत्र कार्यकर्ताओं को बताए। बैठक में निर्वाचन आयोग के अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया गया।

सांप्रदायिक सद्भावना का प्रतीक है काली माता की मूर्ति स्थापना

महू। नगर में नवरात्र पर्व धार्मिक उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार गरबे व अन्य सांस्कृतिक आयोजन नहीं हो रहे हैं। हरिफाटक पर बावन कला मंडल द्वारा 35 साल से काली माता की मूर्ति की स्थापना की जा रही है, जिसमें सिर्फ एक बार कैला माता की मूर्ति की स्थापना की गई। यहां का आयोजन सांप्रदायिक सद्भावना का प्रतीक भी है। इसकी शुरुआत बालकृष्ण जायसवाल ने की थी। इसके बाद लगातार आयोजन होते रहे, जिसमें मोहम्मद फैजान, मोहम्मद शाकिर, गगनदीप सिंह भाटिया व मोनू भाटिया का भी सहयोग रहा। संजय जायसवाल, विक्की परदेशी, कन्हैया चौहान का विशेष योगदान रहता है। मंडल के सभी सदस्य पूरे नौ दिन तक यहां व्यवस्था संभालते हैं। रविवार को सात रास्ता स्थित काली माता मंदिर में सुबह से लेकर देर रात तक भक्त दर्शन के लिए आते रहे। यहां नियमों का पूरी तरह पालन कराया जा रहा है।

देपालपुर। जगह-जगह पंडाल में माता की घटस्थापना शनिवार को हुई। देवी मंदिर व अंबे माता मंदिर में विद्युत सज्जाा की गई। नगर में बस स्टैंड, बनेडिया नाका, जयस्तंभ चौक, नृसिंह मंदिर, भराव सेरी, बेटमा रोड, गौतमपुरा नाका आदि में घट स्थापना की गई। इसी प्रकार उषापुरा, आगरा, मुरखेड़ा, गिरोडा, तकीपुरा, जलोदिया गांव में भी घट स्थापना की गई। मां महिषासुर मर्दिनी माता मंदिर पर विद्युत सज्जाा कर माताजी का आकर्षक श्रृंगार किया गया। 24 अवतार मंदिर में 9 दिवसीय अखंड रामधुन का श्रीगणेश किया गया। बेटमा रोड पर दीनदयाल चौबे द्वारा माता रानी की आकर्षक मूर्ति स्थापित की गई, जहां पर लोगों ने नियमों का पालन करते हुए आरती की।

बनेड़िया। बंगला चौक में युवाओं ने माताजी की मूर्ति विराजित कर उसकी पूजा-अर्चना की। यहां पर 1995 से मूर्ति को विराजित कर कार्यक्रम किए जा रहे हैं। मनोज टंकारिया वाले ने बताया कि आरती में कोरोना नियमों का पालन किया जा रहा है। दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र मंदिर के सामने, बंजारा बस्ती तथा भोई मोहल्ले में दो जगह माताजी की मूर्ति विराजित की गई है। हनुमानगढ़ी स्थित 24 अवतार मंदिर के महंत लाल गिरी माई ने बताया कि हनुमान मंदिर को विद्युत बल्बों से सजाया गया है। यहां पर भी माताजी की मूर्ति विराजित की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस