पीथमपुर। नगरपालिका अध्यक्ष कविता वैष्णव एवं सीएमओ डॉक्टर मधु सक्सेना के निर्देश पर हेल्थ ऑफिसर बीएस मेहते के मार्गदर्शन में स्वच्छता निरीक्षक रूपेश सूर्या सहयोगी अधिकारी और कर्मचारी स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में पीथमपुर को नंबर वन पोजिशन पर लाने के लिए जी-जान से जुट गए हैं। नगरपालिका क्षेत्र के सभी वार्डों में प्रतिदिन नियमित साफ- सफाई और प्लास्टिक पन्नियों से शहर को मुक्त रखने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत शुक्रवार को नगर पालिका के स्वच्छता अमले द्वारा छत्रछाया तिराहे से आजाद चौराहे तक एवं आजाद चौराहा से आयशर चौराहा तक प्लास्टिक एवं डिस्पोजल का उपयोग करने वाले दुकानदारों पर चालानी कार्रवाई की गई, जिसमें 30 किलो प्लास्टिक व 5000 डिस्पोजल सामग्री जब्त की गई, वहीं प्लास्टिक का उपयोग करने वाले लोगों और व्यापारियों से 1700 रुपये दंड राशि वसूल की गई।ं अधिकारियों द्वारा पुनः प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की समझाइश दी गई। नगर पालिका अमले में स्वास्थ्य अधिकारी बीएस मेहते, स्वच्छता निरीक्षक रूपेश सूर्या, प्रभात सिंह, सूरज नरवरिया, पंकज परिहार आदि द्वारा दुकानदारों से प्लास्टिक पन्नियों का उपयोग न करने और दुकानों के सामने गंदगी नहीं करने की अपील की।

वार्ड दो में चला विशेष स्वच्छता अभियान

महू। छावनी परिषद का विशेष स्वच्छता अभियान वार्ड दो में चलाया गया। परिषद द्वारा वार्ड में साफ -सफाई की गई, जबकि स्वच्छता समिति के सदस्यों ने वार्ड के नागरिकों से स्वच्छता के प्रति जागरूक होने व परिषद का सहयोग करने की अपील की।

परिषद के विशेष अभियान के पहले दिन वार्ड क्रमांक दो में साफ -सफाई की गई। यहां की नालियों को साफ किया गया। यह कार्य स्वास्थ्य अधीक्षक मनीष अग्रवाल के मार्गदर्शन व निरीक्षक अनिल भाटी तथा देवेंद्र मेव के नेतृत्व में की गई। इस दौरान परिषद के नामित सदस्य शिव शर्मा तथा स्वच्छता समिति के सदस्यों ने वार्ड के रहवासियों से स्वच्छता के प्रति जागरूक होने तथा परिषद का सहयोग करने की अपील की। इन्होंने रहवासियों से अपील की कि कचरा डस्टबिन व डोर टू डोर आने वाले कचरा वाहनों में ही डालें। परिषद द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए अभी से नागरिकों को जागरूक करने केप्रयास शुरू कर दिए गए जिसमें प्रमुख रूप से शहर को साफ, स्वच्छ व सुंदर रखने के साथ ही डस्टबिन मुक्त बनाना है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close