महू। गत 24 जनवरी को ग्राम भगोरा निवासी तीन नाबालिग एक साथ लापता हो गई थीं जिनकी गुमशुदगी किशनगंज थाने में दर्ज की गई थी। चूंकि मामला नाबालिग का था तो पुलिस ने गंभीरता से लिया और इनके मोबाइल ट््रेस कर तीनों नाबालिग को इंदौर के गांधीनगर से बरामद कर चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार ग्राम भगोरा निवासी तीन नाबालिग 24 जनवरी को शादी में जाने का बोल कर कहीं चली गई थीं। शिकायत दर्ज होने पर किशनगंज पुलिस ने इनकी तलाश शुरू की तथा मोबाइल नंबर ट््रेस किया जिसमें इनकी लोकेशन इंदौर के गांधीनगर में मिली। इसके आधार पर पुलिस टीम ने वहां दबिश दी व तीनों नाबालिक जिनकी उम्र 17, 17 व 15 साल है को बरामद कर स्वजन के सुपुर्द किया। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपित रवि पिता मान सिंह चौपडा उम्र 21 निवासी पाण्डूपानी बडगोंदा, रोहित पिता भागीरथ दसाने उम्र 19 साल निवासी लिम्बोदा गांधी नगर, छोटू पिता छोम्या सिलोट उम्र 26 निवासी लिम्बोदा गांधीनगर तथा राकेश पिता अर्जुन मकवाना उम्र 22 निवासी सुरतीपुरा इंदौर को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि रवि तथा राकेश की दो नाबालिग से दोस्ती थी। राकेश अक्सर भगोरा जाता रहता था। इसके कारण रवि व राकेश की दो नाबालिग से दोस्ती हो गई थी जबकि पंद्रह वर्षीय नाबलिग अपनी बहन के साथ चली गई थी।

कार के साइलेंसर चुराने वाले आरोपित गिरफ्तार

पीथमपुर। क्षेत्र में महंगी कारों के साइलेंसर चुराने वाले एक शातिर बदमाश गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने पांच आरोपितों से 70 हजार रुपये नकदी और 5 लाख रुपये क़ीमत के 9 साइलेंसर बरामद किए है। पकड़े गए आरोपितों में तीन आरोपित नाबालिग बताए जा रहे हैं। पैसे कमाने के शौक में यह आरोपित महंगी गाडियों के साइलेंसर खोलकर बेच देते थे। साइलेंसर के अंदर एक विशेष तरह का पदार्थ होता है, जो महंगा बिकता है, आरोपित एक साइलेंसर में से निकलने वाले केमिकल को लगभग 15 हजार रुपये में बेच देते थे।एक महीने में ही थाना सेक्टर 1 में ही करीब 9 इको स्पोर्ट गाडी के साइलेंसर चोरी होने की एफआइआर दर्ज की गई। एक ही तरह की कई वारदात पुलिस के लिए चुनौती थी। पुलिस ने इको स्पोर्ट की गाड़ियों के साइलेंसर चोरी क्यों हो रहे हैं, इसकी जानकारी निकाली। वहीं पुलिस कप्तान के निर्देशन में पुलिस द्वारा एक टीम गठित की गई। थाना प्रभारी के निर्देशन में पुलिसकर्मियों ने मुखबिर की सूचना के आधार पर साइलेंसर चोरी करने वाली गैंग के संदेहियों को पकडा है और कड़ी पूछताछ की और आरोपियों को पकड़ा। पकड़े गए आरोपितों में से तीन आरोपित नाबालिग बताए जा रहे हैं। साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड, असलम पिता जाकिर अली उम्र 33 साल निवासी उत्तर प्रदेश है। दूसरा आरोपित सावन पिता गोपाल भंवर उम्र 19 साल निवासी जयनगर पीथमपुर है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local