बनेड़िया। समीपस्थ गांव उजालिया में गंभीर नदी में उफान आने पर मंदिर में स्थित भोलेनाथ भगवान की मूर्ति पानी में डूब गई। ग्राम उजालिया के सरपंच गोकुल सिंह पवार, चिन्तेश वेद ने बताया कि क्षेत्र में पहली बार नदी में उफान आने से ग्रामीण खुश हैं। बताया जाता है कि नदी में यशवंत सागर के साइफन खोल देने के कारण इतना पानी देखने को मिला है। उन्होंने बताया कि अभी तक नदी खाली पड़ी हुई थी। नदी में पानी आने से आसपास के क्षेत्र के बोरिंग ट्यूबवेल का जलस्तर भी बढ़ सकता है और किसानों को फसल के लिए पर्याप्त पानी मिल सकता है। नदी में स्थित मंदिर से लगभग 6 फीट ऊपर पानी बह रहा है। नदी का उफान देखने ग्रामीण भी पहुंचे।

ग्रामीणों ने बताया कि बोनी के पश्चात ठीक प्रकार से बारिश नहीं हो पाई है। इस कारण किसान वर्ग चिंता में था, लेकिन अब बारिश की उम्मीद बन रही है। शनिवार शाम को बनेडिया, उजालिया क्षेत्र में रिमझिम बारिश हुई। इससे फसलों को फायदा होगा। उधर रिमझिम बारिश से कीचड़ भी हो गया है जिससे राहगीर परेशान हो रहे हैं।

एकल ग्राम संगठन की बहनों ने ट्रैफिक पुलिस के भाइयों को बांधी राखी

इंदौर/पीथमपुर। राष्ट्र के प्रति दायित्व निभाने वाले कर्मचारियों में ट्रैफिक पुलिस का महत्वपूर्ण स्थान है। इंदौर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने में जुटे पुलिस अधिकारियों और कर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान है। इसलिए ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के सराहनीय कार्य को देखते हुए इन पुलिस कर्मियों को रक्षा बंधन के अवसर पर इंदौर की बहनों की संस्था वनबंधु परिषद ने राखी बांधी। परिषद की राष्ट्रीय महामंत्री गीता मूंदडा एवं महिला समिति की राष्ट्रीय सचिव विनीता जाजू ने बताया कि परिषद की बहनों ने ट्रैफिक पुलिस के सभी भाइयों को राखी बांधी है। उन्होंने कहा कि वे ट्रैफिक रक्षक की भूमिका निभाते हुए हम बहनों की रक्षा करते हैं। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस कर्मी भाइयों को सम्मान व स्नेह बांटने के लिए एकल ग्राम संगठन की बहनों ने एडिशनल डीसीपी अनिल पाटीदार, डीएसपी संतोष उपाध्याय एवं टीआइ दिलीप सिंह परिहार सहित लगभग 50 पुलिस कर्मचारियों के साथ रक्षाबंधन का पर्व मनाया। केंद्रीय प्रतिनिधि एवं प्रभाग उपाध्यक्ष सुषमा चौधरी ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का उत्साहवर्धन किया। पुलिस अधिकारी पाटीदार ने परिषद के प्रयासों की सराहना की। नमिता अग्रवाल के निर्देशन में संभाग अध्यक्ष सरस्वती माहेश्वरी की टीम ने सभी को तिलक लगाकर राखी बांधी एवं मिठाई दी। इस अवसर पर प्रतिभा सिंटेक्स की ओर से सभी पुलिस कर्मचारियों को टी शर्ट प्रदान की गई। महिला समिति की अध्यक्ष माधवी झंवर सहित लगभग 35 बहनों ने पारंपरिक वेशभूषा में पर्व मनाया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close