देपालपुर (नईदुनिया न्यूज)। मुख्यमंत्री के डेंगू पर प्रहार अभियान को मूर्त रूप देने के लिए नगर में रैली निकालकर जन अभियान चलाया। नगर तथा आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों मलेरिया एवं डेंगू बुखार अपने पैर तेजी से फैला रहा है।

बीमारी को फैलने से बचाने के लिए बुधवार को जनप्रतिनिधियों एवं नगर परिषद सीएमओ चन्द्रशेखर सोनिस तथा तहसीलदार बजरंग बहादुर सिंह व क्राइस कमेटी के साथ आंगनबाड़ी सहायिकाओं के साथ नगर परिषद के कर्मचारियों ने जनजागरूकता रैली निकालकर गली-नालियों में दवाई का छिड़काव कर फाग मशीन से धुआं कर अभियान की शुरुआत की व घर-घर पर्चे वितरित किए। इस दौरान नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने फॉग मशीन व दवाई छिड़काव कर नगर के सभी 15 वार्डो में अभियान की शुरुआत कर छिड़काव किया। पर्चों में डेंगू व बुखार के बारे में क्यो फैलता है व इससे कैसे बचा जाए उसकी जानकारी दी गई। जनप्रतिनिधियों में मुख्य रूप से पूर्व नप उपाध्यक्ष विमल यादव, भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष गोपाल कटेसरिया पार्षद, अनिल धाकड़, पंडित ईश्वरी प्रकाश शर्मा, अजय आहूजा सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

पर्चों में डेंगू व बुखार के बारे में क्यो फैलता है व इससे कैसे बचा जाए उसकी जानकारी दी गई। जनप्रतिनिधियों में मुख्य रूप से पूर्व नप उपाध्यक्ष विमल यादव, भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष गोपाल कटेसरिया पार्षद, अनिल धाकड़, पंडित ईश्वरी प्रकाश शर्मा, अजय आहूजा सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

तेजा दशमी मनाई

अजनोद। गुरुवार को तेजा दशमी पर अजनोद, पाल काकरिया, कछालिया ेमें तेजाजी मंदिर पर श्रद्घालुओं ने पूजा की। इस अवसर पर लोगों ने छतरी, निशान नारियल और चूरमे का भोग लगाया और अपनी मन्नत पूरी होने पर और नई मन्नत के लिए मंदिर पर धागा बांधा। दिगंबर जैन समाज के पर्युषण के तहत धूप दशमी का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर दिगंबर जैन मंदिर पर समाज जनों ने धूप देकर पूजा की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local