जैन समाजजन ने मनाई धूप दशमी, नहीं निकाला चल समारोह

महू (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दिगंबर जैन समाज द्वारा पर्युषण पर्व मनाया जा रहा है। गुरुवार को धूप की सुगंध से सभी जैन मंदिर महक उठे। कोरोना नियमों के चलते सामूहिक आयोजन व चल समारोह नहीं निकाला रहा है न ही किसी प्रकार की प्रतियोगिताएं व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

गुरुवार दोपहर को समाजबंधुओं ने मंदिर पहुंचकर भगवान को धूप अर्पित की। इससे मंदिर सुगंध से महक उठे। नगर के बड़े मंदिर, तेरापंथी मंदिर, अजमेरी मंदिर व चैत्यालय मंदिर में विशेष सजावट की गई। शाम को सभी मंदिरों में भगवान की आरती व भक्ति का कार्यक्रम हुआ। इस बार पर्युषण पर्व में कोरोनाकाल के चलते मंदिरों में कोई भी सांस्कृतिक आयोजन नहीं किए जा रहे हैं। इस तरह के सभी आयोजन आनलाइन हो रहे हैं।

भगवान गणेश को आज लगेगा 71 किलो लड्डू का भोग

महू। प्रधानमंत्री मोदी के 71वें जन्म दिवस पर विधायक एवं कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर 17 सितंबर को महू के सिद्घि विनायक गणेश मंदिर में युवा मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भगवान गणेश को 71किलो लडडू का भोग लगाएंगी। कार्यक्रम सुबह पौने दस बजे होगा।

युवा मोर्चा के अमित जोशी ने बताया कि 71 किलो लड्डू का वितरण कार्यक्रम के बाद 10 बजे राधा कृष्ण गौशाला तेली खेड़ा में पौधारोपण एवं स्वच्छता अभियान में मंत्री शामिल होंगी। धार नाका टाउन हॉल में वैक्सीनेशन महाअभियान सेंटर का अवलोकन करने के बाद बड़गौंदा स्थित बालाजी के मंदिर पर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ कार्यक्रम में शामिल होंगी। जानकारी कार्यालय मंत्री सुनील यादव एवं मीडिया प्रभारी बीके कौशल ने दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local