देपालपुर। डा. पवन शर्मा ने सोमवार को हातोद और देपालपुर तहसील के विभिन्ना ग्रामों का भ्रमण किया। उन्होने यहां किल कोरोना अभियान के तहत चल रही गतिविधियों का अवलोकन किया। ग्रामीणों से चर्चा की और उनसे आग्रह किया कि कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए कोविड केयर सेंटर में उन्हें पहुंचाएं ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। भ्रमण के दौरान डा. पवन शर्मा ने गांवों में गठित आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों से भी मुलाकात की और उनसे चर्चा की।

संभागायुक्त डा. पवन शर्मा ने ग्राम फूल कराड़िया में घरों में जाकर दस्तक दी। उन्होंने ग्रामीणों से पूछा कि क्या उनके यहां सर्वे हुआ है और आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ता यहां आई हैं अथवा नहीं। ग्रामवासियों ने संभागायुक्त को अवगत कराया कि उनके गांव में सर्वे हुआ है। संभागायुक्त डा. शर्मा ने गांव में उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ता से भी चर्चा की और गांवों में मरीजों की जानकारी ली। आशा कार्यकर्ता ने बताया कि फूल काराड़िया में कुल चार संक्रमित थे। इनमें से तीन ठीक हो गए हैं और अभी एक महिला उपचाररत है। संभागायुक्त ने गांव में बने कोविड केयर सेंटर को भी जाकर देखा।

संभागायुक्त डा. शर्मा ग्राम मुरखेड़ा भी पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रामवासियों से किल कोरोना अभियान की जानकारी ली। इस गांव में बड़ी संख्या में कोविड के प्रकरण पाए गए थे। मौके पर उपस्थित एसडीएम हातोद ने बताया कि गांव में 31 मरीज थे, जिनमें से अभी सात उपचाराधीन हैं, बाकी ठीक हो गए हैं। संभागायुक्त के भ्रमण के दौरान सीईओ जिला पंचायत हिमांशु चंद्र, एसडीएम मुनीस सिंह सिकरवार, तहसीलदार ममता पटेल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

संभागायुक्त डा. शर्मा ने शासकीय महाविद्यालय स्थित कोविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों से सेंटर पर भर्ती पाजिटिव मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। एसडीएम रविसिंह ने बताया कि यहां चाय, नाश्ता, भोजन और स्वास्थ्य सुविधाएं जैसे दवाई, आक्सीजन, डाक्टर, मनोरंजन के साधन आदि सुनिश्चित किए गए हैं। संभागायुक्त ने तहसील में किल कोरोना अभियान की जानकारी भी एसडीएम रवि कुमार सिंह, तहसीलदार बजरंग बहादुर सिंह से ली। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ हिमांशुचन्द्र, जनपद सीईओ पूजा सोलंकी, टीआइ मीणा कर्णावत, बीएमओ विनय मिश्रा, सीएमओ चंद्रशेखर सोनीस आदि उपस्थित थे।

प्रशासनिक संकुल स्थल का किया दौरा

संभागायुक्त डा. पवन कुमार शर्मा ने देपालपुर के बेटमा नाका पर प्रस्तावित प्रशासनिक संकुल स्थल का भी दौरा किया। देपालपुर एसडीएम रविकुमार सिंह, तहसीलदार बजरंग बहादुर सिंह ने प्रस्तावित प्रशासनिक संकुल, आवासीय भवन, व्यावसायिक कांप्लेक्स व जमीन की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ हिमांशुचंद्र द्वारा संभागायुक्त शर्मा को विधायक विशाल पटेल द्वारा दिए गए विधायक निधि से 25 लाख रुपये का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देपालपुर में आक्सीजन प्लांट निर्माण किए जाने की भी जानकारी दी गई। शेष राशि आपदा प्रबंधन समिति से स्वीकृत कराने की बात कही। संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा ने बेटमा के जगदीश वाटिका स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण भी किया और यहां व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags