महू (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रजक समाज एकता समिति ने मंगलवार को संत गाडगे महाराज की 145वीं जयंती मनाई। समिति द्वारा वाहन रैली निकालकर संतश्री की मूर्ति का दुग्धाभिषेक और माल्यार्पण किया गया।

रजक बुंदेला समाज/परदेशी कनौजिया रजक समाज के संयुक्त तत्वाधान में सर्व रजक समाज एकता समिति द्वारा निकाली गई रैली प्रमुख मार्गों से निकली। समापन स्थल पर संतश्री गाडगे महाराज की प्रतिमा का दुग्ध अभिषेक किया गया। इसके बाद दोनों ही समिति के अध्यक्ष शेखर बुंदेला, धनराज परदेशी द्वारा प्रतिमा का तिलक वंदन और माल्यार्पण कर आरती की गई। तत्पश्चात शासकीय मध्यभारत अस्पताल में रोगियों को फल वितरित किए। कार्यक्रम में शेखर बुंदेला ने कहा कि संत गाडगे महाराज ने अपना पूरा जीवन समाज में पनप रही कुरीति को समाप्त करने में बिता दिया। हमें गर्व करना चाहिए कि हम उनके वंशज हैं। धनराज परदेशी ने कहा कि जिस प्रकार हम बाबा की जयंती के उपलक्ष्य में एक सूत्र में बंधकर यह कार्य कर रहे हैं। ऐसे कार्य आगे भी करते रहें। अंत में समाज में गत वर्ष जिनकी मृत्यु हुई, उनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। संचालन योगेंद्र सोलंकी ने किय। आभार अजय परदेशी ने माना। इस अवसर पर रविन्द्र बाथम, अशोक परदेशी, राकेश बुंदेला, अनिल बुंदेला, सुरेंद्र बाथम, अनूपचंद बाथम आदि उपस्थित थे।

अभिभाषक संघ महू के चुनाव दस मार्च को

महू। महू अभिभाषक संघ के दो वर्षीय चुनाव की तिथि दस मार्च घोषित की गई। यह चुनाव स्टेट बार कौंसिल से प्राप्त नई फोटोयुक्त मतदाता सूची के आधार पर होंगे। निर्वाचन अधिकारी शेखर बुंदेला, राजेश पटेल व मनोज कुमार यादव ने बताया कि दोपहर 12 से शाम चार बजे तक मतदान होगा और साढ़े चार बजे से मतगणना होगी। महू अभिभाषक संघ में कुल 272 सदस्य हैं। इस बार मतदान स्टेट बार काउंसिल से प्राप्त नवीन फोटोयुक्त मतदाता सूची के आधार पर होगा। सूची पटल पर चस्पा कर दी गई है। अध्यक्ष पद के तीन दावेदार मनीष जायसवाल, स्वदेशदत्त पांडे, श्रीकृष्ण वर्मा, उपाध्यक्ष पद के लिए अजय पाटीदार, संतोष पंवार, हेमंत तिवारी, सचिव पद के लिए स्वतंत्रसिंह ंपवार, मुकेश जरिया, सहसचिव पद के लिए संतोष कदम, सर्वेश चौरसिया, अनिल कैथवास, कोषाध्यक्ष पद के लिए अशोक मिश्रा, रजनीशराज कश्यप, उमराव सिंह मीणा, कार्यकारिणी सदस्य के लिए सोहनलाल शुक्ला, प्रताप सिंह, विनोद कुमार वर्मा दावेदार हैं। संघ के वर्तमान अध्यक्ष रवि आर्य ने बताया कि चुनाव कराने के लिए पत्र लिखा गया था। उन्होंने कहा कि कुछ सदस्य स्टेट बार को असत्य शिकायतें कर रहे हैं जिससे महू अभिभाषक संघ की छवि धूमिल हो रही है, जबकि निर्वाचन संबंधी कोई विवाद नहीं है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags