-पिता पुत्र ने जान बचाने के लिए एक बदमाश को हाकी मारकर किया घायल, दूसरे बदमाश ने मारी दी गोलियां

मुरैना। शहर के अंबाह बाइपास पास बुधवार की शाम को एक सराफा व्यापारी पिता-पुत्र को लूटने के लिए हथियारबंद बदमाशों ने गोली मार दी। जिससे दोनों ही पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए ग्वालियर रेफर कर दिया गया। खासबात यह है कि बदमाशों ने व्यापारी पिता-पुत्र को कार को रूकवाया, इसके बाद पुत्र के सीने में गोली मार दी। जिसको देखकर पिता ने कार में पहले से रखी हाकी निकालकर एक बदमाश पर टूट पड़ा। उधर गोली लगने के बाद पुत्र ने भी दूसरे को पकड़ने की कोशिश की। लेकिन बदमाश ने जब तक पिता पर भी फायर कर दिया। जिससे गोली उसके कमर के पास लगी। जिस पर एक बदमाश तो भाग निकला। लेकिन हाकी सिर में लगने से दूसरी बुरी तरह से घायल हो गया। जिस पर पिता-पुत्र सहित बदमाश को जिला अस्पताल लाया गया। पुलिस अब फरार बदमाश की धर पकड़ में लग गई है।

जानकारी के मुताबिक आगरा निवासी नीरज जैन उम्र 50 साल चांदी का थोक व्यापारी है। जो कि मुरैना ज्वैलर्स की दुकानों पर आर्डर लेने के लिए आता है। इसके साथ ही वह माल भी सप्लाई करता है। बुधवार को भी वह व्यापार के संबंध में चांदी लेकर मुरैना आया था। नीरज के साथ उसका बेटा आर्यन उम्र 24 साल भी साथ था। जब वह अंबाह बाईपास पहुंचा। उसी समय पीछे से बाइक पर आए दो बदमाशों ने उनकी कार को आगे बाइक अड़ाकर रोक लिया। इसके बाद हथियार निकालकर आर्यन की छाती पर अड़ा दिया। वहीं उस पर फायर ठोक दिया। जिससे आर्यन के सीने पर गोली लगी। बेटे को गोली लगी वैसे ही नीरज ने कार में रखी हाकी निकालकर एक बदमाश के सिर में दे मारी। इसके बाद उस पर टूट पड़ा। घायल आर्यन ने भी दूसरे को पकड़ने का प्रयास किया। इसी बीच बदमाश ने एक फायर नीरज जैन पर भी कर दिया। गोली नीरज के कमर के पास आकर लगी। इसी का फायदा उठाकर बदमाश भाग निकला। लेकिन दूसरे बदमाश हाकी सिर में लगने से मौके पर ही गिर पड़ा। जिस पर गोली लगने के बाद दोनों ही पिता पुत्र के साथ जमकर गुथमगुत्था हुई। इतने में ही भीड़ जमा हो गई। जिस पर गोली लगने से घायल पिता-पुत्र व बदमाश को जिला अस्पताल लाया गया। जहां से नीरज व आर्यन को ग्वालियर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। बताया जाता है व्यापारियों की कार में चांदी रखी हुई थी। जिसको लेकर बदमाश लूटना चाहते थे।

अंबाह के हैं दोनों ही बदमाशः

व्यापारी को लूटने वाले दोनों ही बदमाश अंबाह क्षेत्र के हैं। घायल बदमाश ने अपना नाम छोटू शर्मा पुत्र रमेश शर्मा निवासी गूंज गढ़ी बताया। उसने बताया कि उसके साथी दिलीप तोमर निवासी सबसुख का पुरा था। जो भाग निकला। छोटू शर्मा ज्यादा बोलने की स्थिति में नहीं था। जिस पर उसका इलाज किया जा रहा था। बताया जाता है कि दोनों ही बदमाश चोरी, अवैध रेत के कारोबार से जुड़े हुए थे। गांव नजदीक होने से दोनों ने ही लूट की योजना बनाई। बताया जाता है कि बदमाशों ने व्यापारी नीरज जैन की धौलपुर से ही रेकी करना शुरू कर दिया। इसके बाद अंबाह बाईपास पर आकर उनको लूट का प्रयास किया। उधर अंबाह पुलिस अब सबसुख का पुरा में दिलीप तोमर को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है।

पुलिस अधीक्षक पहुंचे अस्पतालः

व्यापारी पिता-पुत्र में गोली लगने की घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी अस्पताल पहुंच गए। जहां उन्होंने आरोपित से भी पूछताछ की। इसके बाद एसपी ने तुरंत ही अंबाह पुलिस को अलर्ट किया और आरोपित दिलीप तोमर को पकड़ने की पार्टियां रवाना कर दीं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लूट का प्रयास किया गया है। दोनों ही पिता-पुत्र को अभी ग्वालियर रेफर किया गया। जहां उनसे पूछताछ के बाद सामान के बारे कुछ कहा जा सकता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close