मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सटोरिया को पकड़ने गई बागचीनी थाने की टीम पर 32 से ज्यादा लोगों ने हमला कर दिया। पुलिस टीम पर पहले पथराव किया फिर फायरिंग की। एक आरक्षक की रायफल व कारतूस लूट लिए। बागचीनी थाना क्षेत्र के लोंगट गांव में हुए इस हमले में थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने पांच महिलाओं सहित 18 नामजद व 15 अज्ञात आरोपितों प्रकरण किया है। इसके बाद सटोरिया के घर को भी बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया।

बागचीनी थाना प्रभारी बलवीर सिंह सोमवार की देर रात दोनारी गांव में रात्रि गश्त दे रहे थे। उन्हें सूचना मिली कि लोंगट गांव के सुखलाल कुशवाह के घर में बड़े स्तर पर आनलाइन सट्टा चल रहा है। सूचना पर लोंगट गांव में पहुंची पुलिस टीम ने जैसे ही सुखलाल कुशवाह के घर में दबिश दी तो वहां सुखलाल कुशवाह अपने साथी ऋषिकेश, अशोक और धर्मेन्द्र के साथ दो लैपटाप पर सट्टा बुक कर रहा थे।

पुलिस टीम को देखते ही सुखलाल ने एक लैपटाप घर के पीछे फेंक दिया, तो वहां पहले से मौजूद दो आरक्षकों ने लैपटाप उठा लिया। पुलिस टीम सुखलाल, अशोक, धर्मेन्द्र व ऋषिकेश को पकड़कर पूछताछ के लिए थाने लाने लगी, तो 30 से 32 लोगों ने पर हमला कर दिया। हमलावरों में महिलाएं भी थीं। कई के हाथों में कुल्हाड़ी-फरसे थे। हमलावर सटोरिया सुखलाल सहित चारों आरोपितों को पुलिस के कब्जे से छुड़ा ले गए। धारदार हथियार से थाना प्रभारी बलवीर सिंह सिर में चोट लगने से गंभीर घायल हुए हैं । उन्हें जिला जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रधान आरक्षक मनोज शर्मा, आरक्षक अरविंद कुमार, विनेश कुमार, रमाकांत, दीपसिंह और रोहताश पर पथराव शुरू किया, फिर लाठियों से हमला किया। भीड़ में आरक्षक दीपसिंह की रायफल और 20 राउंड की मैग्जीन लूट ली। इसी भीड़ में शामिल दो आरोपित गोरेलाल कुशवाह व संजय कुशवाह ने कट्टे से फायरिंग की। पुलिसकर्मी जान बचाकर वहां से भागे। हमले में प्रधान आरक्षक मनोज शर्मा, आरक्षक अरविंद कुमार, विनेश कुमार, रमाकांत, दीपसिंह और रोहताश भी घायल हुए हैं। चार पुलिसकर्मियों का इलाज जौरा अस्पताल में हुआ।

32 आरोपितों पर मामला दर्ज, फरार पर 10 हजार का इनाम घोषित

घायल आरक्षक अजय तोमर की शिकायत पर सुखलाल कुशवाह, अशोक कुशवाह, धर्मेन्द्र कुशवाह, ऋषिकेश कुशवाह, सरोज कुशवाह, नीतू कुशवाह, राधा कुशवाह, निहाल सिंह कुशवाह, राजवती बाई, रंजीत कुशवाह, माखन कुशवाह, रिंकू कुशवाह, राजवीर कुशवाह, मधू, संजय कुशवाह, नत्थी कुशवाह, गोरेलाल कुशवाह, नवाब कुशवाह के अलावा 15 अज्ञात के खिलाफ डकैती, हत्या का प्रयास सहित गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। इनमें से पांच आरोपित पुलिस ने मंगलवार शाम तक पकड़ लिए हैं। इनमें मुख्य आरोपित सुखलाल कुशवाह भी शामिल है। बाकी के फरार आरोपितों पर एसपी ने 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

इनका कहना है

सुखलाल ने सट्टे की कमाई से एक साल में ही एक करोड़ रुपये का मकान बना लिया था, जो अवैध था। इसीलिए मकान को ढहाया है।

-आशुतोष बागरी एसपी, मुरैना।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close