मुरैना (जौरा)। नईदुनिया प्रतिनिधि। Corona virus effect in Madhya Pradesh कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन ने लॉकडाउन कर दिया है, लेकिन इसके बावजूद लोग बाजारों में घूमते नजर आ रहे हैं। जिन्हें रोकने के लिए पुलिस को भी मशक्कत करनी पड़ रही है। दूसरी तरफ जौरा कस्बे की दर्शन गली के लोगों ने पूरी गली को ही आइसोलेट कर लिया है। गली में न कोई बाहर से आ सकता है और ना ही कोई बाहर जा सकता है। लोगों ने फैसला लेते हुए गली के दोनों मुहानों को बांस की टटिया और बैरीकेट्स लगाकर बंद किया हुआ है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से बचाव का सबसे बेहतरीन उपाय इस समय सामाजिक दूरी है। एक दूसरे के संपर्क न करना ही महत्वपूर्ण है। यही वजह है कि बाजारों में भीड़ न हो और लोग एक दूसरे के संपर्क में आए। जिससे इस कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। जिसका पालन करते हुए जौरा कस्बे के दर्शन गली के रहवासियों ने गली को पूरी तरह से बंद कर दिया है। गली में लगभग 50 घर हैं। गली में कोई बाहरी व्यक्ति अंदर न आए और गली से बेवजह बाहर न जा सके।

दर्शन गली का एक मुहाना एमएस रोड पर खुलता है तो दूसरा मुहाना एसएएफ की तरफ, लोग दोनों तरफ से आ जा सकते है। यही वजह है कि एक तरफ गली को बांस की टटिया लगाकर बंद किया है तो दूसरी तरफ गली में पुलिस का बैरीकेट्स लगा दिया है। जरूरत के सामान के लिए महज एक ही व्यक्ति बाजार जा सकता है। जिससे किसी तरह की कोई परेशानी यहां न हो।

गली के रहवासी राजीव पाराशर ने बताया कि यह निर्णय सभी ने लिया है कि कोई भी घरों से बाहर नहीं निकलेगा। बंद इसलिए किया गया कि कोई बाहर से यहां न आ सके। कुछ समय के लिए लोगों ने अपने घरों में ही रहने का निर्णय लिया है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket