Coronavirus Morena News : मुरैना/भिंड/ग्वालियर (नप्र)। मुरैना में कोरोना की स्थिति भयावह हो गई है। यहां सोमवार को 57 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें से एक की मौत ग्वालियर में इलाज के दौरान हो गई। युवक की मौत रविवार को हुई थी, उसकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। जिले में चार दिन के अंदर यहां तीन लोगों की मौत हो चुकी है। यहां बीते 9 दिन में 247 पॉजिटिव मिले चुके हैं, जबकि उससे पहले 80 दिन में सिर्फ 159 मरीज मिले थे। मुरैना में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस के चलते कलेक्टर ने मंगलवार से पूरे शहर में तीन दिन का कर्फ्यू घोषित कर दिया है। इस दौरान आने जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

थोक सब्जी मंडी भी बंद रहेगी। वहीं, सोमवार को अंचल में मिले 87 पॉजिटिव केस में से ग्वालियर के 14, भिंड के 11 और श्योपुर के चार और शिवपुरी का एक पॉजिटिव शामिल है। टीकमगढ़ में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। यहां कुल संख्या 49 हो गई है।

मुरैना में सोमवार को डीआरडीई की रिपोर्ट में 22 लोग पॉजिटिव आए, जबकि डीआरडीई की रिपोर्ट में 34 लोग पॉजिटिव थे। वहीं सिद्ध नगर में रहने वाले 55 साल के एक व्यक्ति को उसके परिजन सांस लेने मंे तकलीफ होने पर मुरैना अस्पताल लाए थे। यहां 27 जून को मरीज को ग्वालियर रैफर कर दिया गया था। यहां रविवर की शाम को ही उनकी मौत हो गई। इसके बाद इनक सैंपल जांच के लिए भेजा गया और सोमवार को इनका सैंपल भी पॉजिटिव आ गया। जिले में नए 57 मरीजों के साथ अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 406 हो चुकी है।

इनमें से 247 एक्टिव केस हो गए हैं। जो नए मरीज मिले हैं उनके कई पूर्व में मिले मरीजों के संपर्क वाले हैं। इसके अलावा प्रशासन ने लोगों से खुद आगे आकर सैंपलिंग कराने का आग्रह किया है। जिसमें भी रोज लोग कोरोना टेस्ट के लिए पहुंच रहे हैं। इनमें पॉजिटिव आ रहे मरीजों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री ट्रेस करने में अब प्रशासन के मुश्किल खड़ी कर रही है।

श्योपुर में दो पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव

श्योपुर में चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें बड़ौदा थाने के दो पुलिसकर्मियों के अलावा सबसे पहले कोरोना संक्रमित पाए गए पुलिस आरक्षक की मां एव पत्नी की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। शिवपुरी में नगर के कमलागंज में रहने वाले मध्यांचल बैंक के सेवानिवृत्त कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

.

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना