Coronavirus Morena News: मुरैना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल के कोविड आइसीयू वार्ड में साढ़े तीन घंटे के भीतर एक-एक करके तीन मरीजों ने दम तोड़ दिया। मृतकों के स्वजनों का आरोप है कि यह मौतें कोरोना से नहीं, बल्कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से हुई हैं।आइसीयू के एसी आधी रात से बंद हैं। भीषण गर्मी व उमस में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखे गए गंभीर मरीजों की जान चली गई।

जिला अस्पताल में बिजली व्यवस्था के लिए कलेक्टर ने एक अलग टीम को जिम्मेदारी सौंपी है, इसके बाद भी हर रोज अस्पताल के किसी न किसी वार्ड की बिजली गुल हो रही है। कोविड आइसीयू वार्ड की बिजली लाइन में मंगलवार-बुधवार की आधी रात को फॉल्ट हुआ। आइसीयू के एसी बंद हो गए। भीषण गर्मी व उमस से मरीज बेहाल होने लगे। वार्ड में पंखे नहीं थे। कुछ मरीजों ने रात में ही घर से टेबल फैन व छोटे कूलर मंगा लिए। इसी गर्मी व उमस के बीच न्यू हाउसिंग बोर्ड निवासी 55 वर्षीय प्रमोद सिकरवार ने दम तोड़ दिया।

इसके बाद विंडवा गांव निवासी 64 साल के रामकिशन पुत्र गोपीसिंह तोमर की मौत हो गई। इनके करीब डेढ़ घंटे बाद एक अन्य कोरोना संक्रमित ने भी दम तोड़ दिया। मृतक रामसिंह तोमर के बेटे नरेश सिंह तोमर का कहना है कि उन्होंने पिता को 30 अप्रैल को भर्ती करवाया था। हालत में सुधार हो रहा था। आधी रात से आइसीयू के ऐसी बंद होने से गर्मी व उमस के कारण पिता की मौत हुई है।

इनका कहना है

आइसीयू के एसी रात से बंद जरूर थे, लेकिन इन तीनों मरीजों की मौत न तो गर्मी से हुई है न ही ऑक्सीजन की कमी से। तीनों मरीजों की हालत नाजुक थी। बीमारी से मौत हुई है। आइसीयू वार्ड में ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन सप्लाई होती ही नहीं, फिर भी कई लोग प्लांट से ऑक्सीजन फ्लो कम होने के कारण ऑक्सीजन से मौत बता रहे हैं। यह गलत है। इन तीन में से एक मृतक प्रमोद सिकरवार हमारे स्टाफ का था, तो वहां ऑक्सीजन की कमी की कोई कैसे सोच सकता है।

डॉ. अशोक कुमार गुप्ता, सिविल सर्जन, मुरैना।

थथथथ

इीर्ॅािि घीाचैनज थ

ऽऽऽऽ

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags