हरिआेम गाैड़, मुरैना नईदुनिया। अंबाह कस्बे में पांच दिन पहले काजल किन्नर की माैत हाे गई थी। पुलिस ने रविवार काे कब्र की खुदाई करके काजल का शव बाहर निकाला है। शव को पांच दिन पहले दफनाया गया था, इसलिए, वह लगभग गल चुका है। ऐसे में उसका पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में होना संभव नहीं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ग्वालियर फोरेंसिक लैब में भेजा है।

ब्लड कैंसर और गंभीर किडनी रोग से पीड़ित 30 वर्षीय काजल किन्नर की 4 नवंबर को मौत हो गई थी। इसके बाद उसकाे कब्रिस्तान में दफना दिया गया था। काजल किन्नर की मौत में तब विवाद खड़ा हो गया, जब अंबाह की ही नेहा किन्नर ने काजल किन्नर की मौत को बीमारी की जगह हत्या बताते हुए एसपी अनुराग सुजानिया से जांच की मांग की थी। नेहा किन्नर 2018 के विधानसभा चुनाव में अंबाह विधानसभा क्षेत्र से विधायक का चुनाव लड़ चुकी हैं। नेहा ने अपनी शिकायत में काजल किन्नर की मौत को संदिग्ध बताते हुए मृतक काजल किन्नर की चेली(शागिर्द) राविया किन्नर पर हत्या तक के आरोप लगा दिए। नेहा किन्नर की शिकायत के बाद अंबाह पुलिस ने शनिवार की शाम मर्ग का मामला दर्ज किया था। काजल की मौत का कारण पता लगाने के लिए अंबाह पुलिस ने रविवार की सुबह 11 बजे कब्रिस्तान से काजल किन्नर की कब्र को खोदकर शव को बाहर निकाला।

किन्नरों में गद्दी को लेकर विवाद आ रहा सामने

शिकायतकर्ता नेहा किन्नर ने मृतक काजल किन्नर की हत्या का आरोप जिस राविया किन्नर पर लगाया है, उसे भी पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। राविया किन्नर ने बताया कि 4 नवंबर को नेहा किन्नर अपने अन्य किन्नर साथियों के साथ पहुंची और उसे (राविया को) जबरन मुरैना ले गए और धमकी दी कि गद्दी पर बैठी तो अच्छा नहीं होगा। राविया के मुताबिक उसे 4 से 7 नवंबर तक मुरैना में एक कमरे में बंद रखा, जहां उसके साथ मारपीट भी की गई। दूसरी ओर नेहा किन्नर का कहना है कि काजल किन्नर की मौत के बाद उसके शव का आनन-फानन में किसी को बताए बिना ही दफना देने से राविया की भूमिका संदिग्ध दिखाई देती है।

वर्जन

शव को कब्र से निकाल लिया है। शव गल चुका है, इसलिए उसका पोस्टमार्टम फोरेंसिक लैब में ही होगा। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट होंगे, लेकिन यह बात सही है कि मृतक काजल किन्नर ब्लड कैंसर और किडनी रोग से पीड़ित थी। जिस दिन उसकी मौत हुई उस दिन उसे डायलिसिस के लिए ले जाया गया था।

याेगेंद्र सिंह जादौन, टीआइ, अंबाह

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस