मुरैना। सेवा सहकारी संस्था रामपुरकलां के परिसर में रखे कैरोसिन के टेंकर में बुधवार की रात किसी व्यक्ति ने आग लगा दी। दरअसल यह आग टंैकर से तेल चोरी करने के लिए टेंकर के ढक्कन पर लगी बोरी को हटाने के लिए लगाया जाना बताया जा रहा है। जिससे गंभीर हादसा होने से टल गया। इस बारे में गुरुवार को संस्था के प्रबंधक ने रामपुर थाने पहुंचकर एक नामजद आरोपित के खिलाफ आवेदन दिया है। इसकी वजह है कि वह पूर्व में भी तेल चोरी के मामले संलिप्त रहा है।

जानकारी के मुताबिक सेवा सहकारी संस्था रामपुरकलां के परिसर में कैरोसिन से भरा हुआ टैंकर रखा हुआ है। टैंकर का ढ़क्कन टाइट रहे इसके लिए बोरी लगाई गई है। रात के समय किसी व्यक्ति ने इस ढक्कन के नीचे लगी बोरी को हटाने के लिए इसमें आग लगा दी। बोरी जलने के बाद ढक्कन ढीला पड़ जाता। जिससे तेल आसानी से चोरी किया जा सकता था। लेकिन बोरी में आग भड़क गई। जिसे पास ही गड्ढे में भरे पानी से बुझाने के सबूत मौके पर मिले। सुबह होने पर प्रबंधक शैलेन्द्र जादौन ने देखा तो टैंकर की बोरी जली हुई थी। जिस पर रामपुर थाने पहुंचकर आवेदन दिया। आवेदन में गांव के बंटी जाटव पर शक जाहिर किया गया। इसके पीछे वजह बताई जाती है कि बंटी जाटव तेल चोरी के मामलों में पहले भी शामिल रहा है। पुलिस ने मौका मुआयना कर इसकी पड़ताल शुरू कर दी है।

टैंकर में भड़कती आग तो जल जाता खाद्यान्ना:

सेवा सहकारी संस्था रामपुरकलां में तेल का टैंकर संस्था भवन से सटकर रखा हुआ है। वहीं भवन के अंदर सैंकड़ोें बोरी खाद्यान्ना की रखी हुई है। अगर तेल के टैंकर में आग अंदर तक चली जाती, तो यह फट सकता था। जिसके चलते भवन को तो क्षति होती ही, इसके साथ ही खाद्यान्ना भी जलकर खाक हो जाता। गनीमत रही कि गंभीर हादसा टल गया।

ऐसे होती है टैंकर से तेल की चोरी:

टैंकर से तेल चुराने के सोसायटी पर पूर्व में भी मामले सामने आए थे। दरअसल टैंकर का ढक्कन ढ़ीला रहता है। जिसमें पतली लेजम डालकर तेल को चोर निकाल लेते है। इसी चोरी को रोकने के लिए ढक्कन के नीचे एक बोरी लगाई गई थी। जिससे ढ़क्कन टाइट हो जाता है। तेल चोरी के लिए चोर में इसी बोरी में लगा लगा दी। जिससे इसे जलाकर ढक्कन को ढ़ीला किया जा सके। लेकिन आग भड़कते देख चोर हड़बड़ा गया और उसी ने इस आग को बुझा दिया।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस