मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।मुरैना शहर में चल रहे अंडर 16 इंटर स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल रविवार को चैंपियंस मुरैना और गालव ग्वालियर के बीच हुआ। अंतिम ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में ग्वालियर की टीम ने मुरैना को 2 रन से हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। टूर्नामेंट में बल्ले व गेंद से बेहतर प्रदर्शन करने पर आलराउंडर आयुष चौधरी को मैन आफ द मैच का खिताब दिया गया।

टीएसएस ग्राउंड पर चल रहे अंडर 16 इंटर स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट का 45-45 ओवर का फाइनल मुकाबला चैंपियंस मुरैना और गालव ग्वालियर के बीच हुआ। गालव ग्वालियर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 45 ओवर में 162 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। ग्वालियर की ओर से बल्लेवाज निकुंज ने 36 और सुमित परमार ने 34 की पारी खेली। मुरैना चैंपियंस की ओर से गेंदबा अनुज ठाकुर व मनल ने दो-दो विकेट झटके। जीत के लिए 163 रनों के लक्ष्‌य का पीछा करने उतरी चैंपियंस की पूरी टीम 160 रन पर आल आउट हो गई और मुरैना ने रन से फाइनल मुकाबला गंवा दिया। मुरैना चैंपियंस की ओर से बल्लेवाज आर्यन सिकरवार ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। ग्वालियर की ओर से बल्लेवाजी में 34 रन बनाने वाले सुमित परमार ने 4 विकेट भी झटके और मुरैना के दो बल्लेवाजों को रन आउट भी किया।

विजेता को 21 और उप विजेता को मिले 15 हजारः

टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के लाइफ मेंबर तस्लीम ख़ान, सह सचिव अशोक यादव, एमपीसीए आब्जर्वर राजेश तोमर मौजूद रहे। टूर्नामेंट के सीसीए कोच आकाश उपाध्याय ने बताया कि मुरैना टीम ने हर मैच में बेहतर प्रदर्शन किया, फाइनल में भी पूरी टीम ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। विजेता गालव ग्वालियर को 21 हजार रुपये व ट्राफी दी गई। वहीं वम उप विजेता चैंपियंस मुरैना को 15 हजार रुपये व ट्राफी दी गई। टूर्नामेंट के मैन आफ द सीरीज की ट्राफी सीसीए के आयुष पचौरी के नाम रही। समापन अवसर पर सोनू सिकरवार विनय, शिवराज, युवराज, अर्जुन परिहार, अनामी चौहान, रणजी ट्राफी खिलाड़ी गुरुचरण, हरदीप, आरिफ, अनुराग, अजय आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close