-सीएमएचओ के आने से पहले ही स्टाफ व डाक्टर भागे, नर्सिंग होम सील कर दर्ज कराया मामला

Illegal nursing home Newsअंबाह। अंबाह कस्बे के डायवर्सन रोड पर संचालित एक नर्सिंग होम पर सीएमएचओ डा. राकेश शर्मा ने छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान यह नर्सिंग होम अवैध रूप से संचालित मिला, जिसके पास न लाइसेंस था न ही सीएमएचओ कार्यालय में कोई पंजीयन। इस कार्रवाई के दौरान अस्पताल में प्रसूताएं तक भर्ती मिली। जहां कई प्रसूताओं के तो सीजेरियन तक किया गया था। जिस पर दो प्रसूताओं को जिला अस्पताल भेजा गया। इस कार्रवाई के दौरान न तो स्टाफ मिला व डाक्टर मिले। जिस पर इसे सील किया गया। वहीं अंबाह थाने में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया गया।

उल्लेखनीय है कि कस्बे की डायवर्सन रोड पर पिछले लंबे समय से एक राधा रानी नाम से नर्सिंग होम का संचालन किया जा रहा था। जहां मरीजों की खासी भीड़ भी लगी रहती थी। रविवार को सीएमएचओ डा. राकेश शर्मा ने शिकायतें मिलने के बााद छापामार कार्रवाई की। इस दौरान सीएमएचओ अपनी टीम के साथ पहुंचे। इसके साथ ही अंबाह थाने से पुलिस भी बुला ली गई थी। अंदर जाकर देखा तो मरीज भर्ती मिले। लेकिन इस नर्सिंग होम में कोई भी डाक्टर या नर्सिंग स्टाफ मौजूद नहीं मिला। जिससे लग रहा था कि इस छापामार कार्रवाई की सूचना पहले ही मिल गई। जिससे स्टाफ के साथ डाक्टर यहां से फरार हो गए। यहां देखा तो कई प्रसूताएं भी भर्ती मिलीं। दो प्रसूताएं तो ऐसीं थीं जिनके सीजेरियन किए गए थे। जिस पर पूछताछ के बाद सीएमएचओ ने दोनों ही प्रसूताओं व उनके नवजातों को जिला अस्पताल के लिए भिजवाया। इसके अलावा अन्य मरीज भी यहां भर्ती मिले। इसके बाद सीएमएचओ ने इसके प्रबंधक को बुलाने का प्रयास किया। लेकिन यहां कोई नहीं आया। एक आपरेटर मिला जो सीएमएचओ को देखकर भाग गया। यहां किसी तरह का लाइसेंस या प्रैक्टिस से संबंधित कागज नहीं मिले। वहीं इसका पंजीयन भी सीएमएचओ कार्यालय में नहीं था। जिस पर यहाां रखे सभी कागजों को सीएमएचओ ने जब्त कर अपने कार्यालय ले आए। जिस पर इनकी जांच की जाएगी। इसके साथ ही अंबाह थाने में फिलहाल अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया गया।

कथन

-अंबाह का राधा रानी नर्सिंग होम है इस पर कार्रवाई की है। यहां कोई डाक्टर और नर्सिंग स्टाफ नहीं मिला। जिस पर अस्पताल को सील कर दिया गया है। वहीं अज्ञात के खिलाफ अभी एफआइआर दर्ज की गई है। कागज भी जब्त किए है। जिसके आधार पर अब आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डा. राकेश शर्मा, सीएमएचओ मुरैना।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close