मुरैना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चंबल नदी के अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली का पीछा वन विभाग की टीम ने किया तो रेत माफिया ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जान बचाने के लिए वनकर्मी इधर-उधर भागे। इस बीच रेत माफिया ट्रॉली को सड़क पर ही पलटाकर, ट्रैक्टर को लेकर भाग गए। शुक्रवार की सुबह यह घटना मुरैना शहर से सटे निवी गांव में हुई।

शुक्रवार की सुबह नौ बजे के करीब वन विभाग की टीम हाईवे पर गश्त के लिए निकली थी। इसी दौरान जौरा रोड पर मुरैना गांव के पास चंबल नदी के रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली दिखी। टीम ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ने के लिए पीछे अपना वाहन दौड़ा दिया, यह देख माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉली को जौरा रोड से उतारकर निवी गांव की तरफ ले भागा।

टीम ने पीछा करके ट्रैक्टर-ट्रॉली को घेर लिया। इसके बाद ट्रैक्टर पर बैठे व्यक्ति ने कट्टे से फायरिंग शुरू कर दी। दो बाइकों से भी चार-पांच आरोपित और पहुंचे। उन्होंने भी वन विभाग की टीम की ओर ताबड़तोड़ फायर शुरू कर दिया। गोलियों से बचने के लिए वनकर्मी इधर-उधर भागने लगे। माफिया ने ट्रॉली को सड़क किनारे एक गड्ढे में पलटा दिया और ट्रैक्टर को लेकर भाग गए।

इनका कहना है

ट्रैक्टर-ट्रॉली में चंबल की रेत थी। हमारी टीम ने उन्हें घेर लिया लेकिन रेत माफिया ने ट्रॉली कीचड़ में पलटा दी। हमने सिविल लाइन थाने में कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

अमित निगम, डीएफओ, मुरैना

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local