Madhya Pradesh News: मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। गणतंत्र दिवस मंगलवार को जिलेभर में शांतिपूर्ण तरीके से पूरे उत्साह के साथ मना, लेकिन माताबसैया थाने की जद में आने वाले माधवपुरा गांव में 26 जनवरी का समारोह ऐसा मना कि ताबड़तोड़ फायरिंग की आवाज से ग्रामीण सन्न रह गए। दरअसल यह फायरिंग 26 जनवरी पर आयोजित कार्यक्रम में संविधान रचयिता डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के सामने ग्राम पंचायत में दबदबा रखने वाले रसूखदारों ने की। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है। इसके बाद प्रशासन इन सभी आरोपितों पर कार्रवाई करने की तैयारी कर चुका है।

मंगलवार को किशनपुर पंचायत के माधौपुरा गांव के डॉ. भीमराव आंबेडकर पार्क में गणतंत्र दिवस समारोह रखा गया। इसमें झंडावंदन के लिए सरपंच कमलेश पाठक भी आईं। सरपंच के साथ उनके पति बलदाऊ पाठक ने जैसे ही झंडावंदन किया, वैसे ही आंबेडकर प्रतिमा के चबूतरे से लेकर प्रतिमा के सामने बंदूकें लहराते हुए 5-7 लोग पहुंचे और नारेबाजी लगाते हुए ताबड़तोड़ हर्ष फायर शुरू कर दिए।

सरपंच के सामने हवाई फायरिंग की ऐसी होड़ मच गई कि, 8 से 10 मिनट तक रुक-रुककर गोलियों की आवाज गूंजती रही। किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस मामले में एएसपी हंसराज सिंह का कहना है, कि संबंधित थाने से घटना की रिपोर्ट मांगी है। इस तरह हर्ष फायर करके लोगों की जान संकट में डालना गलत है। ऐसे लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई होगी और इनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की अनुशंसा भी कलेक्टर से की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local