-बानमोर के मॉडर्न ब्रेड फैक्ट्री के सामने सुबह 3.40 बजे हुए हादसा, गश्ती दल ने कार में फंसे शव निकाले

Morena Accident News: मुरैना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्वालियर में दबिश देने जा रही अलीगढ़ के इगलासा पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों की कार जिले के बानमोर थाना अंतर्गत हाईवे पर डंपर में जा घुसी। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार में सवार उप्र पुलिस के एक एसआइ, एक प्रधान आरक्षक व एक आरक्षक व कार चालक की मौत हो गई। वहीं एक आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के तुरंत बाद पहुंचे बानमोर थाने का गश्ती दल ने कार में फंसे शवों व घायलों को बाहर निकाला। जिसके बाद सभी को ग्वालियर अस्पताल भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ जिले के इगलासा थाने के एसआइ मनीष चौधरी निवासी संगम बिहार गाजियाबाद, प्रधान आरक्षक सुनील कुमार निवासी नगला छीतर फिरोजाबाद, आरक्षक पवन चाहर निवासी खेड़िया आगरा व आरक्षक रामकुमार निवासी आगरा एक प्राइवेट कार क्रमांक यूपी 85 बीव्ही 1096 में सवार होकर चोरी के एक मामले में ग्वालियर में दबिश देने जा रहे थे। जब कार रात 3 बजकर 40 मिनट पर बानमोर के इंडस्ट्रियल ऐरिया से होकर गुजर रही थी, इसी बीच आगे चल रहे डंपर ने ब्रेक लगा दिया। जिससे पीछे से तेज रफ्तार में आ रही कार डंपर में पीछे से जा भिड़ी। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के आगे से परखच्चे उड़ गए। कार के एयरबैग तक नहीीं खुल सके। आगे की सीट पर बैठे एसआइ मनीष चौधरी, प्रधान आरक्षक सुनील कुमार व आरक्षक पवन चाहर व अलीगढ़ निवासी कार चालक दीपक की मौके मौत हो गई। वहीं आरक्षक रामकुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के कुछ देर बाद ही बानमोर पुलिस का गश्ती दल मौके पर पहुंच गया। जहां इस भीषण हादसे में कार में फंसे सभी पुलिस के जवानों को बाहर निकाला। आरक्षक रामकुमार को घायल अवस्था में ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था, स्वजन उसे आगरा ले गए हैं।

पुलिस ने जवानों के हथियार कार में मिले: पुलिस के जवान दबिश देने जा रहे थे, जिसकी वजह से उनके पास दो पिस्टल और एक एसएलआर रायफल भी थीं। हादसे के बाद सभी हथियार कार में ही मिल गए। जिन्हें बानमोर पुलिस ने अपनी सुपुर्दगी में ले लिया है। हादसे के बाद सुबह पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार बानमोर पहुंच गए। जहां उन्होंन इस क्षतिग्रस्त कार को देखा, जिसे जब्त कर बानमोर थाने में रखवाया गया था। मामले में जांच करने के आदेश भी उन्होंने दिए।

कथन

-हमारा गश्ती दल तत्काल मौके पर पहुंच गया था। जिस पर सभी शवों व घायलों को ग्वालियर भेज दिया। पुलिस कर्मियों की दो पिस्टल, एक एसएलआर रायफल भी हमने जब्त कर ली है। यह पुलिस कर्मियों के पास थी।

वीरेश कुशवाह, टीआइ बानमोर

घायलाें के उपचार के इंतजाम के निर्देश दिएः सीएम शिवराज सिंह चाैहान एवं उत्तरप्रदेश के सीएम याेगी आदित्यनाथ ने दाेनाें राज्याें के अधिकारियाें काे आपसी सामंजस्य बनाकर घायल पुलिसकर्मियाें के उपचार का समुचित इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही दिवंगत पुलिसकर्मियाें के शरीर काे उनके गृह जनपद तक पहुंचाने की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है। वहीं सभी प्रभावितों को सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश भी दिए हैं।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local